एकाउंटेट उके पद से बर्खास्त, लापरवाही के मामले में सीसीएफ ने की कार्यवाही

बालाघाट. उत्तर सामान्य वनमंडल में विगत 15 जून को कार्यालय समय में एकाउंटेंट सुरेन्द्र कुमार उके द्वारा शराब पीकर कार्यालय पहुंचने और कार्यालय पहुंचे अधिकारी से अभद्रता किये जाने का मामले सहित उसके खिलाफ अन्य प्रकरणों को लेकर सीसीएफ द्वारा एकाउंटेट सुरेन्द्र कुमार उके की सेवा समाप्त कर दी गई है. जिसके आदेश शुक्रवार को जारी कर दिये गये. जिसकी पुष्टि वनमंडलाधिकारी एस. के. एस. तिवारी ने की है.

गौरतलब हो कि उत्तर सामान्य वनमंडल में उकवा रेंजर धर्मेन्द्र बिसेन 15 जून को 

उत्तर सामान्य वनमंडल कार्यालय में जेम पोर्टल से ऑर्डर प्लेस करने पहुंचे थे. जहां एकाउंटेंट सुरेन्द्र कुमार उके शराब के नशे में था. जब रेंजर धर्मेन्द्र बिसेन ने एकाउंटेंट से जानकारी लेने का प्रयास किया तो एकाउंटेंट ने शराब के नशे में रेंजर धर्मेन्द्र बिसेन से न केवल अभद्रता की बल्कि गाली, गल्लौज करते हुए जान से मारने की धमकी तक दे डाली. अधिनस्थ अमले द्वारा इस तरह के कृत्य से क्षुब्ध रंेजर धर्मेन्द्र बिसेन ने अभद्रता एवं गाली, गल्लौज और जान से मारने की धमकी देने के मामले में कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज कराई है. जिसमें कोतवाली पुलिस में एकाउंटेट के खिलाफ मामला दर्ज किया था. मामला प्रकाश में आने के बाद वनमंडलाधिकारी एस. के. एस. तिवारी ने घटना की विभागीय जांच रिपोर्ट सीसीएफ को प्रस्तुत की थी. जिसमें विभागीय जांच में दोषी पाये गये एकाउंटेट सुरेन्द्र कुमार उके को पद से सीसीएफ ने बर्खास्त करने के आदेश जारी किये है.  

बताया जाता है कि एकाउंटेंट द्वारा शराब के नशे में कार्यालय पहुंचना और कर्मचारियो से अभद्रता करने का मामला कोई नया नहीं है. इससे पूर्व वह दो बार अपनी शराब के लत के कारण कार्यालय में शराब पीकर आने और अभद्रता करने के मामले में निलंबित हो चुके थे. यह एकाउंटेंट के द्वारा की गई तीसरी घटना है जिसमें उन्होंने वरिष्ठ अधिकारी रेंजर से अभद्रता कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. जिस मामले के सामने आने के बाद मामले में एकाउंटेट के विरूद्ध विभागीय जांच की गई. जिसमें एकाउंटेट के शराब के नशे में कार्यालय पहुंचने और वरिष्ठ अधिकारियों से अभद्रता करने के मामले मंे विभागीय जांच में सही पाये जाने पर मामले में वनमंडलाधिकारी ने जांच रिपोर्ट सीसीएफ को प्रस्तुत की थी. जिसमें एकाउंटेट सुरेन्द्र कुमार उके के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए सीसीएफ ने एकाउंटेट उके को बर्खास्त करने के आदेश जारी किये है.


इनका कहना है

विगत दिनों कार्यालय में शराब पीकर आने और वरिष्ठ अधिकारी से अभद्रता करने के मामले की जांच रिपोर्ट मेरे द्वारा सीसीएफ के समक्ष प्रस्तुत की गई थी. जिसमें आदेश क बाद एकाउंटेट उके को बर्खास्त कर दिया गया है.  

एस. के. एस. तिवारी, वनमंडलाधिकारी, उत्तर सामान्य वनमंडल


Web Title : CCF PROCEEDINGS IN CASE OF NEGLIGENCE, DISMISSAL OF ACCOUNTANT