कलेक्टर एवं एसपी ने बालिका गृह की बालिकाओं से बंधवाई राखी

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने 11 अगस्त को रक्षाबंधन त्यौहार के दिन प्रबुद्ध विनायती कल्याणकारी संस्था द्वारा संचालित सावित्री ज्योति बालिका गृह पहुंचकर वहां रहने वाली बालिकाओं से राखी बंधवाई और उनके साथ भोजन भी किया.  

इस दौरान उन्होंने बालिका गृह की बालिकाओं से उन्हें मिल रही सुविधाओं, भोजन एवं शिक्षा आदि के बारे में जानकारी ली. इस दौरान एसडीएम के. सी. बोपचे, महिला एवं बाल विकास अधिकारी देवेंद्र यादव, परियोजना अधिकारी पीयूष बोपचे भी उपस्थित थे. बालिका गृह की बालिकायें अपने बीच कलेक्टर एवं एसपी को पाकर बहुत खुश थी और उन्होंने उनसे खुलकर बातें की. कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने बालिकाओं से कहा कि उनकी जो कुछ भी समस्याएं होंगी उन्हें शीघ्र दूर किया जायेगा. बालिका गृह में 18 से कम आयु वर्ग की ऐसी बालिकाओं को रखा जाता है जो अनाथ है या परिवार के अत्याचार से पीड़ित हैं या जिनके परिवार में उनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है.  

स्नेह छाया बाल गृह और वृद्धाश्रम भी पहुंचे कलेक्टर एसपी 

कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ स्नेह छाया बाल गृह भी पहुंचे और वहां रहने वाले बच्चों के साथ केक काटकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया. बालिका गृह और बाल गृह में रहने वाले बच्चों के लिए शिक्षा का प्रबंध भी किया जाता है. इसी प्रकार उन्होंने सहारा वृद्धाश्रम पहुंचकर वहां रह रहे वृद्ध जनों एवं नशा मुक्ति के लिए रखे गए लोगों के साथ केक काटकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया. इस दौरान उन्होंने नशा मुक्ति के लिए रखे गए लोगों एवं वृद्ध आश्रम में रह रहे वृद्धजनों के रहने की व्यवस्थाओं को देखा तथा उन से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना. इस दौरान अधिकारियों द्वारा वृद्धजनों को फलों का वितरण भी किया गया.


Web Title : COLLECTOR AND SP TIE RAKHI TO GIRLS OF SHELTER HOME