कलेक्टर से ग्राम पंचायत सारद के कार्यो की जांच की मांग

बालाघाट. जनसुनवाई में ग्राम पंचायत सारद में किये गये निर्माण कार्यो की जांच को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी शिकायत कलेक्टर को सौंपी और मामले में जांच किये जाने की मांग की.

शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि ग्राम पंचायत सारद में निर्माण कार्यो में घोर अनियमितता की गई है. पंचायत में हुए निर्माण कार्यो की राषि दो बार और दो मदों से ऑनलाईन में दिखाई दे रही है जिसके संबंध में सचिव एवं सरपंच संतोषप्रद जवाब नहीं दे रहे है. ग्राम सभा में भी इसकी जानकारी नहीं दी गई. पंचायत में प्राथमिकता क्रम के सार्वजनिक एवं हितग्राही कार्यो का समावेष नही किया गया है. जिसमें ग्राम का उचित विकास नहींे हो सका है. जिसको लेकर प्रशासन से जनवरी 2015 से अक्टूबर 2019 तक के कार्यो का ग्राम में सामाजिक अंकेक्षण कर जांच पूरी कराई जाने की मांग की गई. शिकायकर्ताओं ने कार्यो पर संदेह जाहिर करते हुए प्रषासनिक स्तर पर ग्रामवासियों के समक्ष सामाजिक अंकेक्षण के माध्यम से जांच कराये जाने की मांग रखी है.  

खास तौर से शिकायती आवेदन में शिकायतकर्ताओं ने गोरेलाल के घर से भाउलाल के घर तक सी. सी. सड़क निर्माण, जिसको लेकर बड़ी ही दिलचस्प स्थिति में है, इस सड़क का निर्माण खर्च विधायक एवं 14 वें वित्त आयोग की राशि से बता रहा है, जो संदेहास्पद है. इसके अलावा शौचालय निर्माण, वृक्षारोपण, बुद्ध विहार सभामंच, जिसमें भी स्थिति संदेहास्पद होने से मामला संगीन हो गया है, जहां कार्य में खर्च तो 14 वें वित्त आयोग से खर्च करना बताया गया, जबकि वहां लगे बोर्ड मंे राशि विधायक निधि से खर्च होना बताया जा रहा है. जिससे पंचायत के निर्माण कार्यो में संदेह पैदा हो रहा है, जिसको लेकर शिकायतकर्ता मुन्नालाल पांचे, शिवाजी मानेश्वर, राजेश चौहान, दिलीप राहंगडाले, तिलकचंद मानेश्वर और बंटी मानेश्वर सहित अन्य शिकायकर्ताओं ने जनवरी 2015 से अक्टूबर 2019 तक के निर्माा कार्यो की सामाजिक अंकेक्षण के माध्यम से जांच करवाये जाने और शिकायत के बाद ग्राम पंचायत के समस्त मद के भुगतान पर रोक लगाये जाने की मांग की.


Web Title : COLLECTOR DEMANDS INQUIRY INTO WORKS OF GRAM PANCHAYAT SADR