पंचायत और निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण दिलाने में आयोग की रिपोर्ट बनी मिसाल, उत्साहित कार्यकर्ताओ ने गोंदिया से लेकर बालाघाट तक किया आयोग अध्यक्ष गौरीभाऊ का स्वागत

बालाघाट. एक हफ्ता पहले बिना ओबीसी आरक्षण के पंचायत एवं निकाय चुनाव कराये जाने के फैसले के बाद, भाजपा और आयोग पर हमलावरों को एक हफ्ते बाद माननीय सुप्रीम कोर्ट से आये फैसले से करारा जवाब मिला है. कल तक सरकार और ओबीसी आयोग को कोर्ट के फैसलेे पर ओबीसी विरोधी बता रहे है लोगो के लिए, कोर्ट के फैसले ने ही बता दिया है कि भाजपा सरकार और आयोग ने हमेशा, मध्यप्रदेश में ओबीसी को उसका पूरा अधिकार दिलाने का काम किया है. जिसमें भाजपा मंे ही सुश्री उमा भारती के बाद बाबुलाल गौर और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के रूप में, भाजपा के, ओबीसी हितैषी होने का जीवंत प्रमाण है.  

यही नहीं कल तक कथित रूप से ओबीसी के हितैषी बताने वाले, कांग्रेस और ओबीसी संगठन, जो लगातार ओबीसी को दिखावे के रूप में 27 प्रतिशत आरक्षण की बात करते है लेकिन कभी ऐसा किया नहीं, वह आयोग पर सवाल खड़े कर रहे थे, लेकिन यह सरकार और आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के, सतत ओबीसी को लेकर प्रदेश में किये गये प्रयासों का ही परिणाम है कि आज माननीय सुप्रीम कोर्ट ने अपने ही निर्णय पर सरकार के पुर्नविचार अनुरोध पर पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराये जाने का निर्णय लिया है. जिसमेें अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की सरकार द्वारा पेश की गई रिपोर्ट, पूरे देश में एक मिसाल के रूप में सामने आई है. जबकि महाराष्ट्र, जहां शिवसेना के साथ कांग्रेस सरकार में है, वह भी पंचायत और निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण नहीं दिला सकी.

सरकार की पुर्नविचार याचिका के साथ ओबीसी आयोग की संशोधित रिपोर्ट पर माननीय न्यायालय ने संतुष्टी जाहिर करते हुए पंचायत और निकाय चुनाव, ओबीसी आरक्षण के साथ कराये जाने की बात कही है.  यही नहीं बल्कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने स्वयं कहा है कि आयोग की रिपोर्ट से ही यह संभव हो सका है, इसलिए अब ओबीसी आयोग, गौरीशंकर बिसेन आयोग के नाम से पहचाना जायेगा. जो जिले के लिए गौरव का विषय है कि महाकौशल के बड़े नेता और आयोग अध्यक्ष, हमारे जिले के नेता है.

माननीय न्यायालय के पंचायत एवं निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराये जाने के निर्णय के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं मंे उत्साह का माहौल है. जिसका झलक भी देखने को मिली. 19 मई को जब भोपाल से अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, गोंदिया पहंुंचे तो यहां बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर उनका स्वागत किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की और मिठाईयां बांटकर लोगों का मुंह मीठा करवाया. यहीं नहीं बल्कि गोंदिया से लेकर बालाघाट तक उनका स्वागत किया गया और नगर के गौरीशंकर नगर में ओबीसी को उसका अधिकार दिलाने के लिए उनका तुलादान कर सम्मान किया गया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजनों ने शामिल होकर अभिनंदन किया.


Web Title : COMMISSIONS REPORT SETS AN EXAMPLE IN GETTING OBC RESERVATION IN PANCHAYAT AND BODY ELECTIONS, ENTHUSIASTIC WORKERS WELCOME COMMISSION CHAIRMAN GAURIBHAU FROM GONDIA TO BALAGHAT