रेमडेसिविर इंजेक्शन अधिक मूल्य पर बेचने वालों की औषधि निरीक्षक या पुलिस को करें शिकायत

बालाघाट. रेमडेसिविर इंजेक्शन को एमआरपी से अधिक मूल्य पर नही बेचा जाये यदि कोई एमआरपी से अधिक मूल्य की मांग करता है तो उसकी शिकायत औषधि निरीक्षक बालाघाट या पुलिस स्टेशन को की जायें. रेमडेसिविर इंजेक्शन कोरोना के मध्यम एवं गंभीर रूप से पीड़ित मरीजो को लगाया जाता है जिसे क्लिनिक जांच के उपरांत डॉक्टर प्रेस्क्राइब करता है, इंजेक्शन के उपयोग के लिए अनावश्यक रूप से चिंतित एवं डॉक्टर पर दबाब नही बनाया जाना चाहिये.

औषधि निरीक्षक शरद कुमार जैन ने बताया कि बालाघाट में संचालित हो रहे कोरोना के इलाज हेतु निजी पंजीकृत अस्पतालों में भर्ती मरीजो को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन वहा पर संचालित मेडिकल स्टोर्स पर उपलब्ध कराये जा रहे है. निजी पंजीकृत अस्पतालों में भर्ती मरीजो को गुरुवार को 84 इंजेक्शन एवं शुक्रवार को 73 इंजेक्शन उपलब्ध हुए है. अस्पताओ द्वारा प्रदाय की जा रही मांग एवं जिले में उपलब्ध स्टॉक के आधार पर रेमडेसिविर इंजेक्शन सीधे-सीधे अस्पताओ में संचालित मेडिकल स्टोर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है.

फेविपिराविर टेबलेट्स की उपलब्धता कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देशानुसार, औषधि निरीक्षक द्वारा केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश सोनी एवं अन्य पदाधिकारियों से चर्चा के पश्चात यह दवा बालाघाट जिले की लगभग सभी तहसीलों उपलब्ध कराई गई है जिसे कि डॉक्टर के ओरिजिनल प्रिस्क्रिप्शन पर मेडिकल से प्राप्त किया जा सकता है.

मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग बालाघाट जिले के सभी रहवासियों को उच्च गुणवत्ता का मास्क नियमित रूप से उपयोग किया जाना चाहिये. समय-समय पर साबुन पानी से हाथ धोना एवं एथेनॉल आधारित सेनेटाईजर का उपयोग करना चाहिये. कालाबाजारी, दवाओ को एमआरपी से अधिक पर विक्रय की जाने की शिकायत यदि कोई मेडिकल स्टोर्स रेमडेसिविर इंजेक्शन, फेविपिराविर टेबलेट्स, सैनिटाईजर आदि अन्य दवाये एमआरपी से अधिक पर विक्रय करता है तो इसकी शिकायत औषधि निरीक्षक बालाघाट को की जायें.


Web Title : COMPLAINT TO DRUG INSPECTOR OR POLICE OF THOSE SELLING REMDESIVIR INJECTIONS AT HIGH PRICES