दिव्यांगो के धरने को कांग्रेस और जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने दिया समर्थन, दिव्यांगो की जायज मांगे पूर्ण प्रशासन

बालाघाट. अपनी जायज मांगो को लेकर 1 दिसंबर से तीन दिवसीय हड़ताल पर बैठे दिव्यांगो के धरना प्रदर्शन के दूसरे दिन जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष शेषराम राहंगडाले, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी और जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजा लिल्हारे ने हड़ताल को अपना समर्थन देकर प्रशासन से उनकी जायज मांगो को पूर्ण किये जाने की मांग की.

गौरतलब हो कि 1 दिसंबर से प्रगतिशील दिव्यांग कल्याण समिति के बैनर तले जिले के दिव्यांग जिला पंचायत के सामने हड़ताल पर बैठे है. 3 दिसंबर को विश्व दिव्यांग दिवस पर उनकी हड़ताल का अंतिम दिन है.  हड़ताली दिव्यांगो के आंदोलन को कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष शेषराम राहंगडाले और शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी सहित जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजा लिल्हारे ने समर्थन देते हुए कहा कि भगवान और प्रकृति ने वैसे ही दिव्यांगो के साथ खिलवाड़ किया है. वहीं यदि प्रशासन भी उन्हें सहयोग नहीं करता है तो वे कहां जायेंगे.

कांग्रेस उपाध्यक्ष शेषराम राहंगडाले ने कहा कि दिव्यांगजनों की हिम्मत है कि वह अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष पर बैठे है. जिनकी जायज मांगो को प्रशासन पूरा करें और उन्हें भी समाज में समानता के साथ जीने का अधिकार दे. उन्होंने कहा कि दिव्यांगो की सभी मांगे जायज और स्थानीय स्तर की है. जिसका निराकरण प्रशासन कर सकता है. उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों के आंदोलन का कांग्रेस समर्थन करती है और उनकी हर लड़ाई में वह उनके साथ है.  

जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजा लिल्हारे ने कहा कि दिव्यांग धरने पर है, अच्छा नहीं लग रहा है. जिनकी मांगे ज्यादा बड़ी नहीं है. हमारी प्रशासन से मांग है कि मांगे ज्यादा बड़ी नहीं है, जिनकी मांगो पर ध्यान दे और उसका निराकरण करें, व्यक्तिगत रूप से आज वे समर्थन करने पहुंचे है और इस मामले को लेकर कलेक्टर महोदय से चर्चा करेंगे.

आंदोलन की अगुवाही कर रहे अमन नामदेव ने कहा कि हम सरकारी नौकरी नहीं मांग रहे बल्कि पढ़े लिखे दिव्यांग बेरोजगारों को कलेक्ट्रेट दर पर कार्यालयों और स्कूलो मंे कार्य पर रखने की मांग कर रहे है. वहीं सबके लिए छात्रावास है लेकिन यदि दिव्यांग यहां पढ़ने आता है तो उसके लिए कोई छात्रावास नहीं है. जिसके लिए छात्रावास की व्यवस्था की जायें. असक्षम दिव्यांग के उच्च शिक्षा के लिए जनभागीदारी से राशि प्रदाय की जायें ताकि वह शिक्षा हासिल कर सके. इसके अलावा महाविद्यालय में प्रवेश एवं परीक्षा शुल्क में छूट, दिव्यांग सब्सिडी लोन पोर्टल को पुनः प्रारंभ किये जाने सहित सात सूत्रीय मांगे है, जिनके निराकरण की मांग हम कर रहे है.


Web Title : CONGRESS AND ZILA PANCHAYAT VICE PRESIDENT SUPPORT PROTEST OF DISABLED PEOPLE, FULFILL LEGITIMATE DEMANDS OF DISABLED PEOPLE