नगरपालिका परिषद में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष बने पार्षद कारो लिल्हारे, दो वक्त पेयजल, जलभराव और नगर विकास की होगी प्राथमिकता-लिल्हारे

बालाघाट. कांग्रेस ने नगरपालिका परिषद में विपक्षी पार्टी के तौर पर परिषद का नेता प्रतिपक्ष वार्ड क्रमांक 02 के पार्षद कारो लिल्हारे को बनाया है. जिसकी घोषणा पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार के निवास स्थान पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक सुश्री हिना कावरे, विधायक संजय उइके और जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राटसिंह सरस्वार की मौजूदगी मंे की गई.  

जिसके बाद नगरपालिका परिषद में नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष कारो लिल्हारे का वरिष्ठ कांग्रेसी अनिल सोनी, राजेश ठाकुर, पूर्व पार्षद शफकत खान, पन्ना शर्मा, पार्षद आशु डहरवाल, रवि बनाफर, प्रवीण मदनकर, विनोद बंशकार, रामसिंह भाटिया सहित अन्य पार्षदों और कांग्रेसियों ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया.  

नगरपालिका के नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष कारो लिल्हारे ने, नगरपालिका में नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने पर विधायक सुश्री हिना कावरे, संजय उइके, जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राटसिंह सरस्वार, कांग्रेस नेता अनिल सोनी का आभार जताते हुए कहा कि नगरपालिका परिषद में सभी 11 पार्षदों के साथ कांग्रेस पुरजोर तरीके से नगर के विकास और जनता की समस्याओं को उठाकर जनहित के कार्यो को प्राथमिकता देगी. उन्होंने कहा कि नई जलावर्द्धन योजना से नगरवासियो को नगरपालिका से दो वक्त शुद्ध पेयजल मिले, नगर के हनुमान चौक मंे होने वाले जलभराव की समस्या को समुचित निराकरण हो और नगर के संपूर्ण विकास हो, इसके लिए कांग्रेस पूरा प्रयास करेगी.

गौरतलब हो कि सर्वाधिक मतों से जीतने वाले वार्ड क्रमांक 02 के पार्षद कारो लिल्हारे, अपनी जीत के बाद दूसरी बार नगरपालिका अध्यक्ष चुनाव में एक कांग्रेसी द्वारा दिये गये मतदान के बाद आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन द्वारा दिये गये बयान के बाद सुर्खियों में आये थे. हालांकि ठीक इसके बाद कारो लिल्हारे ने आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के इस बयान को गलत, निराधार और झूठा करार दिया था. हालांकि कांग्रेस ने भी आयोग अध्यक्ष के बयान को गंभीरता से नहीं लिया और उसकी आंतरिक जांच में कारो लिल्हारे पर विश्वास जताया गया. सूत्रों की मानें तो नगरपालिका में भाजपा नहीं चाहती थी कि कोई बोलने वाले नेता प्रतिपक्ष बने, संभवतः सूत्र और जानकार, आयोग अध्यक्ष के बयान को इसी से जोड़कर देख रहे है, संभवतः भाजपा और आयोग अध्यक्ष को लगा कि यदि वह कारो लिल्हारे को क्रास वोटिंग में फंसाते है तो कांग्रेस, उन्हंे नेता प्रतिपक्ष ना बनाकर, किसी और बनायेगी, जो परिषद में मौन बना रहेगा, लेकिन कांग्रेस ने भाजपा की सोच के विपरित अपने प्रखर और तेज तर्रार पार्षद, कारो लिल्हारे को नेता प्रतिपक्ष बनाया है. जिससे इस बार नगरपालिका में कांग्रेस की मुखरता नजर आयेगी.


Web Title : CONGRESS CORPORATOR KARO LILHARE APPOINTED LEADER OF OPPOSITION IN MUNICIPAL COUNCIL, DRINKING WATER, WATERLOGGING AND URBAN DEVELOPMENT WILL BE PRIORITY FOR TWO TIMES LILHARE