सीईओ के स्थानांतरण की मांग पर अड़े उपयंत्री, सचिव और रोजगार सहायक आज रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

बालाघाट. जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार के कार्यालयीन दिवस के अलावा शनिवार को भी वीसी और दौरे की कार्यप्रणाली से परेशान ग्रामीण विकास के अमले संविदा उपयंत्रियों, सचिव और रोजगार सहायक ने सीईओ के साथ काम करने से इंकार करते 11 जनवरी से सामूहिक अवकाश पर चले जाने की चेतावनी दी है. जिस आशय का ज्ञापन सीएम और पंचायत मंत्री के नाम कलेक्ट्रेट में अधिकारी, कर्मचारी संयुक्त मोर्चा द्वारा सौंपा गया. जिसमें पदाधिकारियों ने कहा कि 11 को सभी उपयंत्री, रोजगार सहायक और सचिव सामूहिक अवकाश पर रहंेगे. जबकि 14 जनवरी से खंड पंचायत अधिकारी, पंचायत समन्वयक अधिकारी, सहायक विकास विस्तार अधिकारी, जिला एवं जनपद पंचायतों के सभी अधिकारी, कर्मचारी एवं अन्य योजनाओं के अधिकारी, कर्मचारी, सामूहिक अवकाश पर रहेंगे.  

ग्रामीण विकास का अमला, उसके स्थानांतरण पर अड़ा है. अधिकारी संयुक्त मोर्चा संगठन के बैनर तले उपयंत्रियों, सचिव और रोजगार सहायकों ने सीईओ विवेक कुमार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया है. अब देखना है कि प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच बन गई खाई को पाटने जिला प्रशासन या शासन क्या करता है.

डिप्लोमा इंजीनियर्स एशोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष संविदा उपयंत्री गजेन्द्र कठाने ने कहा कि जब तक सीईओ का स्थानांतरण नहीं हो जाता, हम काम नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि जिला पंचायत सीईओ की कार्यप्रणाली से तकनीकि और ग्रामीण विकास का अमला मानसिक रूप से प्रताड़ित है. जिसका खामियाजा जहां एक उपयंत्री को उनके दौरे से ब्रेन क्लाटिंग और दूसरे उपयंत्री को सड़क हादसे में पैर फ्रेक्चर करवाकर भुगतना पड़ रहा है, वहीं ग्रामीण विकास का अमला भयभीत और प्रताड़ित है, न जाने भविष्य में और किसी के साथ कोई घटना हो सकती है. वारासिवनी और खैरलांजी में भी इनके मीटिंग के दौरान अधिनस्थ कर्मचारियों के बेहोश होने की घटना हो चुकी है. जिससे कर्मचारियों में दहशत का माहौल है.

अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा जिलाध्यक्ष सचिव नामदेव राऊत का कहना है कि ग्रामीण विकास का अधिकारी और कर्मचारी अमला अब सीईओ विवेक कुमार के साथ काम करने को तैयार नहीं है और वह मंगलवार आज 11 जनवरी को  सामूहिक अवकाश पर जा रहे है. यही बात रोजगार सहायक संगठन अनिल त्रिवेदी ने भी कही.


Web Title : DEPUTY ENGINEER, SECRETARY AND EMPLOYMENT ASSISTANT TO REMAIN ON MASS LEAVE TODAY ON DEMAND FOR TRANSFER OF CEO