जिलास्तरीय कबड्डी टीम का चयन, 9 को राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने टीम रवाना

बालाघाट. मध्यप्रदेश कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कबड्डी संघ जिलाध्यक्ष राजेश पाठक के मार्गदर्शन में सीनियर राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों को चयनित करने की प्रक्रिया पूरी की गई. कुम्हारी में आयोजित जिलास्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में जिले की 16 टीमों ने हिस्सा लिया था. जिसमें 12 उत्कृष्ट खिलाड़ी को चयनित किया गया. यह खिलाड़ी आगामी 10 अक्टूबर से इंदौर में प्रारंभ हो रही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे.

प्रवक्ता सुब्रत रॉय ने बताया कि मध्यप्रदेश कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कबड्डी संघ जिलाध्यक्ष राजेश पाठक के मार्गदर्शन में मगदर्रा, कौड़ीटोला, लालबर्रा, रोशना, चिखलाबांध, कुम्हारी, बालाघाट सहित अन्य स्थानों की टीमों ने हिस्सा लिया था. दो दिवसीय जिलास्तरीय प्रतियोगिता में परंपरागत खेल कबड्डी में ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर प्रदेश और जिला कबड्डी संघ द्वारा किया गया. जिसमें ग्रामीण क्षेत्र से 12 उत्कृष्ट प्रतिभागियों को राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया है. जो आगामी 9 अक्टूबर को बालाघाट से राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने रवाना होगी. टीम के साथ मैनेजर खेमलाल वरकड़े और कोच भीमराज ठाकरे भी होंगे.

इन खिलाड़ियों का किया गया चयन

कबड्डी संघ द्वारा जिलास्तरीय टीम मंे अर्जुन मरकाम, संजय मर्सकोले, चंद्रप्रकाश, विजेन्द्र, संदीप कोकोटे, संजु वरकड़े, अजय, दीपक मुर्खे, धनीराम, विनोद वाघाड़े, मदन खंडते, अमित रनगिरे का चयन किया गया है. जिलास्तरीय टीम में चयनित सभी खिलाड़ियों को मध्यप्रदेश कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश पाठक ने सभी खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनायें देते हुए खिलाड़ियों पर विश्वास जताया कि वह राज्य में बालाघाट जिले का परचम लहरायेंगे. उन्होंने कहा कि कबड्डी संघ सतत ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को आगे लाने प्रयासरत है और लगातार प्रतिवर्ष बालाघाट जिले के कबड्डी खिलाड़ी राज्य स्तर पर खेलने जा रहे है. उन्होंने कहा कि इस खेल में ग्रामीण प्रतिभाओं के अलावा शहरी प्रतिभाओं को भी आगे आना होगा. उन्होंने कहा कि यह खेल शरीर को स्वस्थ्य और तंदुरूस्त रखता है, जो स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी जरूरी है.

प्रतियोगिता में कबड्डी संघ सचिव रमेश दीक्षित, रामकिशोर राहंगडाले, राजेन्द्र शिवहरे, सुशील अग्रवाल, कमलजीतसिंघ छाबड़ा, प्रमोद तिवारी, सुब्रत रॉय, अनिल गुरनानी, सुमित यादव, अमोल मिश्रा, पवन मरकाम सहित कबड्डी संघ पदाधिकारी और खेलप्रेमियों का सराहनीय योगदान रहा.


Web Title : DISTRICT LEVEL KABADDI TEAM SELECTED, 9 TO JOIN STATE LEVEL COMPETITION