न्याय के लिए भटक रही वृद्धा ने दी 26 जनवरी को आत्मदाह की चेतावनी, देवरानी के दुकान हड़पने में न्याय मांग रही वृद्धा

बालाघाट. कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रति मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में पहुंची वृद्धा ने न्याय नहीं मिलने पर 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर आत्मदाह की चेतावनी है. महिला जिले के लांजी निवासी वृद्धा सुलोचना ने बताया कि वह न्याय मांगने के लिए पुलिस से लेकर जनपद तक चक्कर लगा चुकी है लेकिन उसे न्याय नहीं मिला. जिससे व्यथित होकर वह कलेक्टर महोदय को अपना समस्या बताने पहुंची है.

58 वर्षीय वृद्धा सुलोचना पति स्व. ईश्वरी महोबिया की मानें तो उसे जनपद पंचायत लांजी से दुकान प्राप्त थी, चूंकि इकलौती बेटी थी, जिसका विवाह हो चुका है, जिसके कारण दुकान, उसका देवर लक्ष्मीनारायण महोबिया चलाता था. जो मेरा गुजर-बसर भी कर रहा था. जिसकी मौत के बाद देवरानी ने उस दुकान को 8 हजार रूपये मासिक किराये में दे दी है और मुझे केवल ढाई हजार रूपये देती है, छल से उसने दुकान हड़प ली है. जिससे उसका गुजर बसर के साथ ही स्वास्थ्य खराब होने पर उसके द्वारा कोई राशि नहीं दी गई. जिससे दुकान को वापस दिलाये जाने के लिए पुलिस और जनपद को मेरे द्वारा आवेदन दिये जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई. केवल आश्वासन ही मिला.  

उन्होंने कहा कि अब दुकान मांगने जाती हुॅ तो देवरानी अभद्र व्यवहार करती है और कहती है कि जो करना है कर लो. जिससे वह व्यथित है, वृद्धअवस्था में वह अपना हक और न्याय पाने के लिए भटक रही है. जिससे चलते जनसुनवाई में शिकायत करने पहुंची है और यदि यहां से उसे न्याय नहीं मिलता तो वह 26 जनवरी को आत्मदाह कर लूंगी.

Web Title : ELDERLY WOMAN THREATENS TO COMMIT SUICIDE ON JANUARY 26