सरकार से नियमितिकरण का वचन पूरा कराने सड़को पर उतरे रोजगार सहायक, 23 को भोपाल में गांधीजी की वेशभूषा में दांडी यात्रा और जेल भरो आंदोलन में होंगे शामिल

बालाघाट. 15 अक्टूबर तक ग्राम रोजगार सहायक संगठन की 9 मांगो को मानने का भरोसा सरकार ने रोजगार सहायको को दिलाया था, लेकिन संगठन की मांगो को लेकर 15 अक्टूबर तक सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाये जाने से नाराज रोजगार सहायक अब प्रदेश की कमलनाथ सरकार को वचन, याद दिलाने के लिए सड़क पर उतर आये है.  

प्रदेश संगठन के आव्हान पर प्रदेश के सभी जिलो में रोजगार सहायक हड़ताल पर है, बालाघाट में भी जनपद पंचायत कार्यालय के सामने जिले भर के रोजगार सहायक हड़ताल पर बैठे रहे. बताया जाता है कि सरकार से रोजगार सहायकों को नियमितिकरण करने के वचन को पूरा करने की एकसूत्रीय प्रमुख मांग को लेकर रोजगार सहायक हड़ताल पर चले गये है. जिससे ग्रामीण विकास और हितग्राहीमूलक योजनाओं पर ब्रेक लग गया है, रोजगार सहायकों की हड़ताल और चली तो दिपावली के पहले ग्राम के मजदूरों का भुगतान संभव हो पायेगा कि नहीं, यह सोचनीय हो गया है. खासकर प्रधानमंत्री आवास, ग्राम पंचायत के अन्य निर्माण कार्य और हितग्राहीमूलक योजनाओं पर रोजगार सहायकों की हड़ताल का सीधे असर पड़ा है, अभी यह हड़ताल और जारी रह सकती है, रोजगार सहायकों का कहना है कि यदि सरकार उनके नियमितिकरण को लेकर कोई सकारात्मक पहल नहीं करती है तो 23 को भोपाल में गांधी वेशभूषा में प्रदेश भर के रोजगार सहायक दांडी यात्रा के साथ जेल भरो आंदोलन में अपनी गिरफ्तारियां देंगे.

आज 17 अक्टूबर को बालाघाट में जिलाध्यक्ष अनिल त्रिवेदी, कार्यकारी अध्यक्ष बलराम गेवरीकर, योगेन्द्र ढेकवार, नवीन श्रीवास, विनोद राहंगडाले, विनोद पारधी, राजा बनोटे, सतीश लिल्हारे, हितेश राहंगडाले सहित बड़ी संख्या में रोजगार सहायक पंचायत के समक्ष हड़ताल पर बैठे रहे. कार्यकारी जिलाध्यक्ष बलराम गेवरीकर ने बताया कि संगठन की नियमितिकरण की मांग प्रमुख है और सरकार में आने से पूर्व कांग्रेस ने यह वचन भी दिया था कि सरकार बनने के बाद रोजगार सहायको को नियमित किया जायेगा, लेकिन सरकार अपने वचन से मुकर रही है, जिसके कारण प्रांतीय आव्हान पर तय रूपरेखा के अनुसार बालाघाट जिले के सभी पंचायतो के रोजगार सहायक हड़ताल पर है, रोजगार सहायकों की कामबंद हड़ताल को संगठन और जनप्रतिनिधियों का समर्थन भी मिल रहा है, बालाघाट मुख्यालय में आंदोलन के दूसरे दिन काफी संख्या में रोजगार सहायक धरने में बैठकर आंदोलन में रहे. मांगो को लेकर किये जा रहे संगठन के आंदोलन को सचिव संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष मदनलाल धावड़े और जनपद अध्यक्ष पूरनलाल ठाकरे ने अपना नैतिक समर्थन दिया है.  


Web Title : EMPLOYMENT ASSISTANTS ON THE STREETS TO COMPLETE THE PROMISE OF REGULARISATION FROM THE GOVERNMENT WILL JOIN THE DANDI YATRA AND JAIL BHARO MOVEMENT IN GANDHIJIS COSTUMES IN BHOPAL ON 23RD