90 प्रतिशत हिन्दू होने के बाद भी हम नहीं दिखा पा रहे अपना सामर्थ्य, विश्व हिंदू परिषद ने मनाया 55 वां स्थापना दिवस

बालाघाट. आज 27 अगस्त को विश्व हिन्दु परिषद ने अपना 55 वां स्थापना दिवस मनाया. स्थापना दिवस कार्यक्रम कालीपुतली चौक के समीप स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर में आयोजित स्थापना दिवस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रुप में मयाराम सनोडिया और संघ प्रचारक वैभव कश्यप और कार्यक्रम अध्यक्ष समाजसेवी समीर जायसवाल मौजूद थे.  

स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुवात आराध्य भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना और अतिथियों के माथे पर तिलक लगाकर की गई.

स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य वक्ताओं ने कहा कि कोई भी संगठन तब तक जीवंत होता है, जब तक वह कार्यकर्ताओ में जान फूंकने का काम करता है. एक स्वस्थ्य शरीर के लिए 14. 50 किलोग्राम वायु की आवश्यकता होती है और बजरंग दल भी वायु की तरह शक्ति और सामर्थ्य से परिपूर्ण है जो बड़ी से बड़ी बाधा को भी दूर कर सकता है. लेकिन यह बड़ी विडबंना है कि देश में 90 प्रतिशत हिंदू होने के बाद भी हम अपना सामर्थ्य नहीं दिखा पा रहा है. जिसका प्रमुख कारण हमारा जातियों में बंटा होना है. हम अपने आपकों को हिंदू नहीं कह पाते हैं.

वक्ताओं ने कहा कि भगवान राम की यात्रा पर जब रोड़ा अटकाया जा रहा था, तब यात्रा के समुचित संचालन के लिए विश्व हिंदू परिषद का गठन 1964 में कृष्णजन्माष्टमीं के दिन हुआ था. क्योंकि भगवान श्री कृष्ण ने कहा था कि कलियुग में यदि कोई भगवान होगा तो वह संगठन के रुप में होगा. स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य अतथि सेवकराम डहरवाल, विशेष अतिथि प्रमोद तिवारी, जिलाध्यक्ष हीरासिंह भाटिया, कार्यवाहक अध्यक्ष बाबा पारधी, जिलामंत्री चंदर दमाहे, कोषाध्यक्ष विमल गुप्ता, सहसंयोजक गुड्डु नगपुरे, सहसंयोजक रामेश्वर राणा, संजय ऐड़े, मुकेश बिसेन, नगर संयोजक राज बैस, जिला संयोजिका मुस्कान चौरसिया, सहमंत्री राकेश लिल्हारे समेत अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे.


Web Title : EVEN AFTER 90 PER CENT OF HINDUS, WE ARE NOT ABLE TO SHOW OUR STRENGTH, VISHWA HINDU PARISHAD CELEBRATED 55TH RAISING DAY