पहले पार्टी, फिर देश की सोच के कारण चुनाव में कांग्रेस को मिली हार-हीना कावरे, पूर्व मंत्री जेल जाने से घबराकर सरकार गिरने की कर रहे बात, विधानसभा उपाध्यक्ष ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

बालाघाट. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को पूरे देश में मिली करारी पराजय को लेकर प्रदेश विधानसभा उपााध्यक्ष हीना कावरे ने प्रेसवार्ता में पार्टी की हार को लेकर बड़ा बयान दिया है. मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में पार्टी की हार का सबसे बड़ा कारण पहले पार्टी और फिर देश की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सोच के कारण पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. लोकसभा चुनाव में मोदी वर्सेेस ऑल के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम हर मंच से लिया गया, जिसके फायदा भाजपा को मिला. विधानसभा उपाध्यक्ष यही नहीं रूकी और उन्होंने जिले के भाजपा के बड़े नेता और पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें पता चला कि पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन कलेक्टर और एसपी को फोन करते है और प्रदेश की कांग्रेस सरकार के जाने की बात करते है, उन्हें उनके भ्रष्टाचार के कारण जेल जाने का डर सता रहा है, इसलिए वह प्रदेश की कांग्रेस सरकार के जाने की अधिकारियों से बात करते है लेकिन उनकी बातो को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिये. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पूरे पांच वर्ष तक शासन करेगी और प्रदेश के सबसे बड़े धब्बे व्यापम सहित सभी भ्रष्टाचार की कांग्रेस सरकार प्रतिबद्धता से जांच कराकर दोषियों को सजा दिलायेगी.  

पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन पर जिला चिकित्सालय को 500 बिस्तरों वाला अस्पताल बनाने की घोषणा का ढिंढौरा पीटने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि 500 बिस्तरों का अस्पताल बनाने की घोषणा को पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया. जिसके लिए सरकार ने इस बजट मंे उसे शामिल नहीं किया है, ताकि उनकी सच्चाई सामने आ सकें. यदि सरकार इसे पूरा कर देती तो वह वह अपनी घोषणा का लाभ लेने जुट जाते.  

विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने कहा कि जब प्रदेश की बागडोर कांग्रेस को मिली थी, तब प्रदेश का खजाना खाली था, बावजूद इसके लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बावजूद 6 माह के कार्यकाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार ने गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं के लिए बेहतर कार्य किया और चुनाव में किये गये अपने वचनों का पालन किया.  

विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे ने कहा कि 15 साल की भाजपा सरकार में सरकार के संरक्षण में जमे अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया, ताकि व्यवस्था में सुधार हो सकें. उन्होने स्वीकार किया कि प्रदेश में सरप्लस बिजली होने के बावजूद बिजली कटौती हो रही है, जिसको सरकार गंभीरता से ले रही है. नदियों से अवैध रेत खनन के कारण पेयजल संकट के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकार इसको लेकर गंभीर है और सरकार ने इस बार होने वाले पेयजल संकट से निपटने के लिए खाका तैयार किया है, जिस पर जल्द ही काम शुरू कर पेयजल संकट को दूर करने का प्रयास किया जायेगा. रेत के अवैध खनन को लेकर सरकार ने नई नीति बनाई है, जिसके लागु होते ही अवैध रेत खनन पर रोक लग जायेगी, बिना नई नीति के लागु हुए अवैध रेत खनन पर रोक लगाना संभव नहीं है.

सुश्री हिना कावरे ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा 6 महिनों में किये गये कर्जमाफी, मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना, कृषक प्याज प्रोत्साहन योजना, इंदिरा गृह ज्योति योजना, किसान ज्योति योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना में बड़ी राशि, पिछड़े वर्ग के आरक्षण को बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने, मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना, सड़को का विकास, मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग स्वरोजगार योजना, राज्य छात्रवृत्ति सहित लगभग 56 कार्यो को लेकर सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया.  

विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे की प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस कमेटी कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी, महिला नेत्री श्रीमती अंजु जायसवाल, महामंत्री अल्लारक्खा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्याम पंजवानी सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे.


Web Title : FIRST, THE PARTY, THEN THE CONGRESS DEFEAT IN THE ELECTIONS DUE TO THE COUNTRYS THINKING, THE FORMER MINISTERS MOVE TO JAIL, IS TALKING ABOUT THE GOVERNMENTS FALL, THE DEPUTY SPEAKER SAID.