मुझे माफ कर देना, सुसाईड नोट छोड़कर घर में फांसी पर झूली बी.कॉम की छात्रा

बालाघाट. नगर के वार्ड क्रमांक 32 मोतीनगर में बी. कॉम की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसके मिले सुसाईड नोट में उसने लिखा कि मुझे माफ कर देना और छोटी बहन और भाई का ख्याल रखना. पुलिस ने परिजनों से मिली जानकारी के बाद बीते 14 सितंबर की देररात लगभग 11 बजे मृतका का शव बरामद किया.  

मिली जानकारी अनुसार मोतीनगर में निवासरत दिनदयाल रंगलानी की लगभग 23 वर्षीय पुत्री पूर्वा रंगलानी, छत्तीसगढ़ के धमतरी में बी. कॉम की पढ़ाई कर रही थी, कोरोना महामारी के कारण हुए लॉक डाउन के कारण वह विगत मई में बालाघाट अपने घर आ गई थी. जिसके बाद से वह घर पर ही थी, बताया जाता है कि विगत कुछ समय से उसकी ऑनलाईन क्लासेंस चल रही थी. जिससे वह घर पर ही अपने रूम में पढ़ाई करती थी. 14 सितंबर को दिन का भोजन करने के बाद पूर्वा अपने रूम में पढ़ाई करने चली गई थी, शाम लगभग 7 बजे जब मां ने उसे कमरे से बाहर आने आवाज दी तो कोई जवाब नहीं मिला. दरवाजा भी बंद था, जब काफी देर तक पूर्वा को आवाज देने के बाद वह बाहर नहीं निकली तो इसकी सूचना उसकी मां ने अपने दुकान गये अपने पति को दी. जिसके बाद पूर्वा के पिता जब घर पहुंचे तो देखा कि दरवाजा बंद है और अंदर से बेटी पूर्वा का कोई जवाब नहीं आ रहा है, जिस पर उन्होंने कमरे में बने वेंटीलेशन खिड़की से अंदर झांका तो देखा कि बेटी का शव पंखे से फांसी पर लटका है.

जिसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी. जानकारी मिलने के बाद कोतवाली पुलिस में पदस्थ एसआई दीपिका सिंगौर हमराह स्टॉफ के साथ घटनास्थल पहुंची. जहां पुलिस, एफएसएल की टीम ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया. इस दौरान मृतिका पूर्वा द्वारा मृत्यु पूर्व लिखा गया सुसाईड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है. जिसमें उसने मुझे नहीं जीना, मैं नकारा हूं मुझे माफ कर देना और छोटे भाई बहनों का ध्यान रखने की बात लिखी है.  

बताया जाता है कि छात्रा किसी बीमारी से भी पीड़ित थी, जिसने आत्महत्या के लिए अपने दुपट्टें का फंदा बनाया और कमरे में लगे पंखे से बांधकर उसमें झूल गई, इस दौरान आवाज न आये, इसके लिए भी उसने मुंह में कपड़ा भर लिया था. बहरहाल पुलिस ने रात में ही मृतका का शव कमरे में पंखे से लटके शव को बरामद किया. जिसके बाद उसके शव का आज 15 सितंबर की सुबह शव पंचनामा कार्यवाही कर शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. मामले में कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है.  

Web Title : FORGIVE ME, LEAVING A SUSIDE NOTE AND HANGING IN THE HOUSE, ROCKER B.COM STUDENT