पूर्व विधायक पर हत्या और गौहत्या का भय दिखाकर ब्लैकमेलिंग का अपराध दर्ज,पुलिस ने समरिते को किया गिरफ्तार!, अपराधिक प्रवृत्ति के किशोर समरिते पर रासुका की कार्यवाही-पाठक

बालाघाट. जिले के समाजसेवी और ब्राम्हण समाज सहित कबड्डी एवं हॉकी खेल संगठनों के अध्यक्ष राजेश पाठक पर कथित तौर से दो लाख गायों को कटवाने और पुलिसकर्मियों की हत्या के झूठे आरोप लगाकर उनसे प्रतिमाह 20 हजार रूपये की डिमांड करने वाले पूर्व विधायक किशोर समरिते पर भरवेली पुलिस ने ब्लैकमेलिंग की धारा 389 के तहत अपराध पंजीबद्व किया है. जिस मामले में सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार भरवेली पुलिस ने राजेश पाठक की शिकायत पर आरोपी बनाये गये पूर्व विधायक किशोर समरिते को भोपाल में उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि इस मामले में अभी पुलिस के कोई भी बड़े अधिकारी जानकारी देने से बच रहे है. जबकि दूसरी ओर इस मामले के सार्वजनिक होने के बाद शिकायतकर्ता समाजसेवी राजेश पाठक स्वयं मीडिया के सामने आये और घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए पूर्व विधायक किशोर समरिते को ब्लैकमेलर बताते हुए आरोप लगाया कि 20 हजार रूपये प्रतिमाह की डिमांड रखी थी. जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया तो पूर्व विधायक किशोर समरिते ने उनके खिलाफ असत्य और निराधार शिकायत कर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का काम किया. जिसके बाद उनके खिलाफ अनर्गल, तथ्यहीन और बेबुनियाद आरोप लगाकर सोशल मीडिया और ई-पेपर के माध्यम से उनकी प्रतिष्ठा का खराब करने का काम किया. जिसकी सारी शिकायतें फिर वह चाहे पुलिस, मायनिंग या कलेक्टर के यहां की गई हो, झूठी पाई गई. जिसके कारण मुझे ब्लैकमेलर किशोर समरिते के खिलाफ ब्लैकमेलिंग की शिकायत करनी पड़ी. जिसमें पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. मेरी मांग है कि असत्य और निराधार बात कर समाज में अशांति फैलाने वाले और अन्य लोगों पर गलत आरोप लगाकर उन्हें ब्लैकमेल करने वाले किशोर समरिते के खिलाफ रासुका के तहत कार्यवाही की जायें.  

क्या है मामला

जिले के समाजसेवी और खेल संगठनों के साथ ही सर्व ब्राम्हण समाज के अध्यक्ष राजेश पाठक के खिलाफ पूर्व विधायक किशोर समरिते ने लांजी स्थित उनकी शराब दुकान पर कार्यरत कर्मचारियों पर दबाव बनाकर ठेकेदार (राजेश पाठक) से प्रतिमाह राशि की मांग करता रहा और लगातार व्यापार में व्यवधान पैदा करता रहा. जिसके लिए वह नक्सली और हत्या करने जैसे अपराध से भयभीत भी करता रहा. जिसके बाद भी लगातार किशोर समरिते ने ठेकेदार (राजेश पाठक) से 20 हजार रूपये प्रतिमाह देने की मांग रखी. जिसके पूरा नहीं होने पर उसने ठेकेदार और समाजसेवी राजेश पाठक के खिलाफ दुर्भावनावश वर्षो पुराने आरक्षक एवं एएसआई की कथित हत्या, दो लाख गायों का वध और अधिकारी एवं कर्मचारियों को रिश्वत देकर 200 लोगों के बंदूक लायसेंस जारी किये जाने के मामले की शिकायत कर ब्लैकमेल करने का प्रयास किया. जिस शिकायत की जांच होने पर सभी मामले, समाजसेवी राजेश पाठक के अनुसार असत्य, निराधार, बेबुनियाद और तर्कहीन पाये गये. जिससे बौखलाकर ब्लैकमेलर किशोर समरिते ने पुलिसकर्मियों की हत्या और गौवध को लेकर उनके खिलाफ सोशल मीडिया और भोपाल से प्रकाशित एक ई-पेपर में उनके खिलाफ अनर्गल और तथ्यहीन खबरों और जानकारी के माध्यम से उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया. जिससे व्यथित होकर पुलिस में ब्लैकमेलिंग कर रहे किशोर समरिते के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी. इस मामले में समाजसेवी राजेश पाठक द्वारा 10 जून को पुलिस अधीक्षक के नाम एक शिकायत पूर्व विधायक किशोर समरिते के खिलाफ ब्लैकमेलिंग करने की गई थी. जिसमें पुलिस ने जांच उपरांत 11 जून को ब्लैकमेलिंग की धारा के तहत किशोर समरिते पर अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है.

पूर्व विधायक किशोर समरिते पर कई संगीन मामले है दर्ज

समाजसेवी राजेश पाठक की शिकायत पर ब्लैकमेलिंग के अपराध में फंसे पूर्व विधायक किशोर समरिते पर पूर्व में ही कई संगीन मामले दर्ज है. जिसमें बलवा, मारपीट, तोड़फोड़, आगजनी, अनुसूचित जाति एवं जनाति अत्याचार निवारण अधिनियम, हत्या के प्रयास, डकैती, बलात्कार, शासकीय कर्मचारियों से मारपीट, छल-कपट करने ब्लैकमेल करने जैसे कई मामले बालाघाट और महाराष्ट्र में दर्ज है. एक मामले में इलाहाबाद कोर्ट ने इन्हें अवांछनीय व्यक्ति तक करार दिया है. जो उनकी कार्यप्रणाली को परिभाषित करता है.

पुलिस अधिकारियों ने रिसिव नहीं किये फोन

समाजसेवी राजेश पाठक द्वारा भरवेली थाने में किशोर समरिते के खिलाफ दर्ज किये गये ब्लैकमेलिंग मामले में गिरफ्तारी को लेकर पूरे दिन सूत्रों के हवाले से निरंतर खबरें वायरल होती रही. सूत्रों के हवाले से बताया गया कि उनके भोपाल स्थित आवास से बालाघाट पुलिस ने किशोर समरिते को ब्लैकमेलिंग के अपराध में गिरफ्तार कर लिया है और उसे लेकर टीम बालाघाट आ रही है. हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस के किसी भी अधिकारी ने नहीं. मीडिया के मोबाईल की घंटियां, अधिकारियों के मोबाईल पर घनघनाते रही लेकिन अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया.


Web Title : FORMER MLA BOOKED FOR BLACKMAILING FOR FEAR OF MURDER AND COW SLAUGHTER, POLICE ARREST SAMRITA!, RASUKAS ACTION ON JUVENILE SAMRITA OF CRIMINAL TENDENCY PATHAK