आदिवासी बैगा बाहुल्य देवटोला और बैगाटोला गांव में फॉउंडेशन की टीम ने वितरित की राशन किट

बालाघाट. प्रबुद्ध ताथागत फॉउंडेशन बोरी लालबर्रा की टीम बुधवार को कान्हा टाईगर रिजर्व मंडला के मोतीनाला बफर रेंज के आदिवासी बैगा बाहुल्य देवटोला और बैगाटोला गांव पहुंची. जहां उपसंचालक बफर जोन नरेश सिंह यादव के मुख्य आतिथ्य में फाउंडेशन के सचिव महेन्द्र मेश्राम, सहयोगी रफी अंसारी, यमलेश बंजारी, राहुल टेंभरे, चितरंजन नेरकर, विनीत राव, अशोक येगारे द्वारा बैगा परिवारों को 75 नग राशन की कीट का वितरण किया गया. इसके पूर्व फॉउंडेशन के पदाधिकारियों के द्वारा उपस्थित बैगा महिला और पुरुषों को मास्क का वितरण कर कोरोना से बचाव के लिए टिका लगाने के लिए प्रेरित किया गया.  

इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर नरेश सिंह यादव ने कोरोना महामारी में किये जा रहे फॉउंडेशन के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था जरूरतमंदो की जो सेवा कर रही है, उसकी जितनी भी सराहना की जाये कम है. उन्होंने फॉउंडेशन के संरक्षक मुकेश मेश्राम की प्रसंशा करते हुए कहा कि उनके द्वारा किये जा रही गरीबो की सेवा एक अनुकरणीय पहल है. इस दौरान कान्हा टाइगर रिजर्व के मोतीनाला बफर रेंज के अन्य अधिकारी, कर्मचारीगण भी मौजूद थे.

इस अवसर पर सहायक संचालक एस. के. सिन्हा ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से इन गरीब परिवारों को काफी मदद मिलती है, साथ ही वन विभाग और ग्रामीणों के बीच अच्छा समन्वय भी बनता है. जहां ग्रामीणों के ओर से वनों और वन्य प्राणियों की सुरक्षा में भी मदद मिलती है. इस अवसर पर वन परिक्षेत्र अधिकारी मोतीनाला अखिलेश चौरसिया परिक्षेत्र अधिकारी फैन वीरेंद्र सिंह जमोर, इको विकास समिति देवगांव, इको विकास समिति चिमागुंदी के पदाधिकारी ओर सदस्य उपस्थित थे. साथ ही साथ बिटगार्ड सहसराम धुर्वे, चन्दनसिंह परस्ते, नीलेश रजक, दिलीप पुसाम सहित अन्य का विशेष सहयोग रहा.


Web Title : FOUNDATION TEAM DISTRIBUTES RATION KITS IN TRIBAL BAIGA BAHULYA DEVTOLA AND BAIGATOLA VILLAGES