प्रदेश में 15 सालो में भाजपा और माफिया बने रहे पर्याय-प्रदीप जायसवाल, एक साल में प्रदेश सरकार ने माफियाओं पर लगाया अंकुश, बालाघाट में 15 सालों में हासिल का शून्य

बालाघाट. भाजपा के एक साल का रिपोर्ट कार्ड में माफियाओं के खिलाफ की जा रही प्रदेश सरकार की कार्यवाही को लेकर प्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री काफी आक्रामक नजर आये. अपने प्रेसवार्ता में उन्होंने प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से लेकर पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के संरक्षण में करोड़ो के घोटाले का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि जनता को यह बताने के लिए सरकार माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही कर रही है, प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया था. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 साल भाजपा और माफिया पर्याय रहे. जिसके कारण 11 प्रकार के माफिया पैदा हो गये थे. जिनके खिलाफ प्रदेश सरकार ने कार्यवाही का जो आगाज किया था, वह सतत जारी रहेगा और प्रदेश में माफियाओं को खत्म करने का प्रयास किया जायेगा.  

केबिनेट मंत्री श्री जायसवाल ने खनिज नीति को उद्योगों की ओर अग्रसर नीति बनाते हुए कहा कि सरकार ने जो नई खनिज नीति बनाई है, उससे प्रदेश में उद्योग लगाने स्वयं उद्योगपति आयेंगे. उन्होंने कहा कि खनिज के रूप में बालाघाट एक समृद्ध जिला है और यहां खनिज आधारित उद्योग लगाने के प्रयास किये जायेंगे.

अपने खनिज विभाग के माफियाओं पर की गई कार्यवाही को लेकर उन्होंने बताया कि होशंगाबाद और बुधनी पर जब पता किया तो पता चला कि हरे रंग के ट्रक को जिसमें चौहान लिखा होता था, उसे कोई पुलिसकर्मी और माईनिंग अधिकारी नहीं रोक सकता था. चौहान नाम लिखवाने वाहनों से 20-20 हजार रूपये लिए जाते थे. जिन्होंने 15 साल तक प्रदेश के खनिज को लूटने का काम किया. प्रतिदिन हजारो ट्रक रेत बिना रॉयल्टी के परिवहन होती थी. उनके समय 800 खदाने थी, हमने 700 खदानों को और चिन्हित किया और 15 सौ खदानों की निविदा बुलवाई. जिससे राजस्व 1450 करोड़ रूपये ज्यादा मिला है जो लगभग साढ़े पांच गुना है. 1250 करोड़ रूपये माफिया और नेताओं के जेब में जाते थे. इन्होंने इस पैसे से आम लोगों को रोजगार देने नहीं बल्कि पार्टी चलाने का काम किया. उन्होंने कहा कि नई खनिज नीति के लागु होते ही तीन से चार गुना राजस्व की बढ़ोत्तरी होगी.  

उन्होंने पूर्व कृषि मंत्री पर बालाघाट के विकास में नाम नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बालाघाट में ओवरब्रिज, स्टेडियम और एस्ट्रोटर्फ मैदान की आवश्यकता है, जिस पर 15 सालों में क्यो ध्यान नहीं दिया गया. हमारी सरकार को अभी एक साल हुए है और सरकार और हमें यह अहसास है कि लोगों की सुविधाओ के लिए क्या जरूरी है, जिसे भी इसी सरकार में पूरा करने का प्रयास हमारे द्वारा किया जायेगा. उन्होंने कहा कि आज 15 सालों में बालाघाट का विकास, हासिल की शून्य की तरह नजर आता है. उन्होंने पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के संरक्षण में सहकारी केन्द्रीय बैंक में कृषि पत्रिका को लेकर हुए घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें सरकार ने जिम्मेदारों पर कार्यवाही करने और वसुली करने के आदेश जारी की है, जिसमें किसानों के साथ धोखाधड़ी की गई थी.  

सरकार की माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी

खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने सरकार के एक वर्ष में माफियाओं के खिलाफ की गई कार्यवाही का जिक्र करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के संकल्प अनुसार प्रदेश के कोने-कोने से चुन-चुनकर माफियाओं का सफाया किया जाकर कानून का राज स्थापित करने का काम किया गया है. जिसमें सरकार ने भाजपा राज में पनपे 11 माफियाओं को चिन्हित किया है, जिसमें ड्रग माफिया, भू-माफिया, वसुली एवं फिरौती माफिया, शराब माफिया, मिलावट माफिया, चिटफंड माफिया, अवैध कॉलोनी माफिया, ब्लैकमेल माफिया, माईनिंग माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया और सहकारी माफिया के खिलाफ समूचे प्रदेश में व्यापक रूप से कार्यवाही की जा रही है जो लगातार जारी रहेगी.


Web Title : IN UTTAR PRADESH, BJP AND MAFIA SYNONYMS IN 15 YEARS PRADEEP JAISWAL, IN A YEAR, THE STATE GOVERNMENT HAS IMPOSED A CHECK ON MAFIAS, NIL IN BALAGHAT IN 15 YEARS