कोविड से एएनएम की मौत मामले में बीमा राशि नहीं मिलने पर परिजनों ने की पीएमओ में शिकायत,सांसद को सौंपा आवेदन, परिजनों का इंतजार कब होगा खत्म

बालाघाट. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से संक्रमण से हुई जिले की पहली स्वास्थ्य कार्यकर्ता श्रीमती यास्मीन सिद्दीकी की नवंबर में मौत होने के बावजूद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत द न्यू इंडिया इंश्युरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा बीमा की 50 लाख रूपये की राशि नहीं मिलने से परेशान और चितिंत परिवार ने जहां इसकी शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में की है. वहीं 31 मार्च को कटंगी क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे सांसद को पुत्र अदनान सिद्दीकी ने बीमा राशि दिलवाने की मांग को लेकर आवेदन सौंपा है. जिसमें पुत्र अदनान ने विस्तृत जानकारी पत्रो के माध्यम से सांसद को दी है.  

गौरतलब हो कि देश और प्रदेश में पहली कोरोना लहर के दौरान सरकार ने फ्रंट लाईन कोरोना योद्धा स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत कोरोना बीमारी के ईलाज के दौरान संक्रमित होने से मौत पर 50 लाख रूपये बीमा राशि के रूप में दिये जाने की घोषणा की बात कही थी. लेकिन यह दुःखद है कि अब तक जिले में पहली स्वास्थ्यकर्मी एएनएम की मौत के महिनों बाद भी परिजनों को बीमा राशि नहीं मिल सकी है. जबकि कोरोना के दौरान क्वारिंतींन सेंटर स्क्रिनिंग कील कोरोना अभ्यांन एव टिकाकरण अभियान में जुटी एएनएम कार्य के दौरान ही कोरोना पॉजिटिव हुई और लंबे ईलाज और स्वास्थ्य खर्च के बाद भी परिजन उन्हें बचा नहीं सके. जिले की पहली स्वास्थ्यकर्मी की कोरोना से मौत के बाद परिजनों ने बीमा राशि के लिए सारे दस्तावेज एनएचएम कार्यालय भोपाल भिजवा दिये गये है. जिसके बाद अब परिजनों को बीमा योजना की राशि का इंतजार है, कोविड से एएनएम यास्मीन सिद्दीकी की मौत की बीमा राशि देरी से मिलने से परिजन दुःखी है.  

मृतिका एएनएम यास्मीन सिद्दीकी के पुत्र अदनान की मानें सरकार द्वारा कोरोना योद्धा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बीमा के 50 लाख हमें आज तक नहीं मिले है. जबकि मां ही परिवार का सहारा दी थी. दो बहने है जो मां के आकस्मिक निधन से परेशान है. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत मां श्रीमती यास्मीन सिद्दीकी की कोरोना से मौत मामले में बीमा राशि की सहायता के अलावा अनुकंपा नियुक्ति की मांग की है. अब देखना है कि सांसद द्वारा कोरोना योद्धा की कोविड से मौत मामले में पुत्र अदनान द्वारा दिये आवेदन को लेकर कितनी गंभीरता से पत्राचार कर पीड़ित परिवार को राहत राशि दिलवा पाते है.


Web Title : IN THE CASE OF NOT GETTING THE INSURANCE AMOUNT IN THE DEATH OF ANM FROM KOVID, THE FAMILY COMPLAINED IN THE PMO, THE APPLICATION SUBMITTED TO THE MP, WHEN THE FAMILY WILL WAIT FOR THE END