सुबह-सुबह परिवहन और यातायात विभाग ने की कर्मचारियों की जेबे हल्की, कलेक्ट्रेट में बिना हेलमेट आ रहे लोगों का काटा गया चालान

बालाघाट. कोरोनो के बढ़ते मामलो के बाद जिला प्रशासन कोरोना नियमों के पालन को लेकर सख्त हो गया है, जहां जगह-जगह रोको-टोको अभियान के माध्यम से कोरोना नियमों के पालन मॉस्क की अनिवार्यता को लेकर कार्यवाही जारी है, वहीं सुरक्षा की दृष्टि से दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाने के नियमों का पालन करवाने के लिए विगत दिनों कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा कलेक्टर आने वाले कर्मचारियों और अन्य लोगों को हेलमेट और मॉस्क लगाने के निर्देश जारी किये गये थे, लेकिन देखने में आ रहा है कि कलेक्ट्रेट कर्मचारी ही इसका उल्लंघन कर रहे है, जिसके चलते आम लोग भी बिना हेलमेट और मॉस्क के कलेक्ट्रेट आ रहे है. जबकि विगत दिनों ही आरटीओ द्वारा कार्यवाही किये जाने के बाद भी कलेक्ट्रेट आने वाले कर्मचारियों और लोगों में सुधार नहीं होने पर एक बार फिर कलेक्टर और आरटीओ के निर्देश पर यातायात विभाग ने कार्यालय समय पर कलेक्ट्रेट के सामने बिना हेलमेट और मॉस्क के आ रहे कर्मचारियों पर कार्यवाही की.  

एक जानकारी अनुसार यायायात अधिकारी शैलेन्द्र यादव और हमराह स्टॉफ ने बिना हेलमेट कार्यालय आने वाले 78 वाहन चालकों से 19 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है. जिला परिवहन अधिकारी श्री अनिमेष गढ़पाल ने बताया कि यातायात नियमों एवं मोटर यान अधिनियम का पालन सुनिश्चित करने के लिए वाहनों की जांच का कार्य किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज 10 जनवरी को यातायात थाने के अमले के साथ ही जिला परिवहन कार्यालय के अमले ने कलेक्ट्रेट गेट के सामने मेन रोड पर वाहनों की सघन जांच की कार्यवाही की है. आज की इस कार्यवाही में 78 वाहनों की जांच की गई है और 19 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है. इसके साथ ही दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट अनिवार्य रूप से लगाने एवं चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट बांधने की सलाह दी गई. अधिकारी गढ़पाल ने बताया कि यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी. इसके साथ ही यात्री बसों एवं अन्य वाहनों की भी सतत जांच की जायेगी.  

शहर के अन्य स्थानो में टूट रहे हेलमेट के नियम

हेलमेट को लेकर यातायात विभाग की कार्यवाही सराहनीय है, लेकिन कलेक्ट्रेट कार्यालय तक सीमित यह कार्यवाही अन्य जगहों पर नहीं हो रही है, जबकि महाविद्यालयों में आने वाले विद्यार्थी से लेकर पेट्रोल पंप में आने वाले लोग, बिना हेलमेट के आ रहे है, यही नहीं प्रशासन के अन्य कार्यालयों के अलावा पुलिस थानो में कर्मी, बिना हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन से आ रहे है, जिन पर कार्यवाही किये जाने की आवश्यकता है, अन्यथा यातायात विभाग की कार्यवाही भाई-भतीजावाद की तरह ही नजर आ रही है.


Web Title : IN THE MORNING, TRANSPORT AND TRAFFIC DEPARTMENT HAS ISSUED A LIGHT CHALLAN TO EMPLOYEES WHO ARE COMING TO THE COLLECTORATE WITHOUT HELMETS.