जनता दल लड़ेगी पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव, प्रदेशाध्यक्ष ने बालाघाट में ली विधानसभा प्रभारी, जिला एवं ब्लॉक पदाधिकारियों की बैठक

बालाघाट. सुप्रीम कोर्ट के ओबीसी आरक्षण के साथ पंचायत और निकाय चुनाव कराये जाने के निर्देश के बाद प्रदेश में पंचायत एवं निकाय चुनाव का रास्ता साफ हो गया हैं. वही राजनीतिक पार्टियांे की सक्रियता भी बढ़ गई है. 19 मई को जनता दल के प्रदेशाध्यक्ष सूरज जैसवाल ने जिले में विधानसभा प्रभारी, जिला एवं ब्लॉक पदाधिकारियों की बैठक लेकर पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में जुट जाने के निर्देश दिये.  

बालाघाट पहुंचे प्रदेशाध्यक्ष सूरज जैसवाल ने भाजपा और कांग्रेस को भ्रष्ट बताते हुए कहा कि प्रदेश की जनता तीसरे विकल्प के रूप में जनता दल की ओर देख रही है. जो प्रदेश में बिहार में की गई शराबबंदी के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. चंूकि आज प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ हो अत्याचार और दुराचार की घटनायेें हो रही है, उसकी मूलवजह शराब है, जहां बिहार सरकार ने अपने करोड़ो रूपये के शराब से मिलने वाले राजस्व का नुकसान कर प्रदेश में शराबबंदी का एक मॉडल पेश किया है, उसी मॉडल की तर्ज पर प्रदेश में जनता दल चुनाव मैदान में जायेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा व्यवसायिक पार्टी है, जो अपने व्यवसाय को चलाने के लिए राजनीति कर रही है, जबकि जनता दल सामाजिक उत्थान और सामाजिक न्याय के के लिए काम करती है. उन्होंने कहा कि सरकार को जातिगत जनगणना कराना चाहिये, ताकि सभी लोगों को सामाजिक न्याय मिल सके.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में होने वाले पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी 70 प्रतिशत ओबीसी, एससी, एसटी के लोगों को अपना उम्मीदवार बनायेगी. वहीं पूरी ताकत और सक्रियता के साथ चुनाव लड़ेेगी. साथ ही आगामी समय में राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियोें के खिलाफ आंदोलन कर जनता को जागरूक किया जायेगा.  जिलाध्यक्ष दिलीप चौधरी ने पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर जुट जाने का आव्हान करते हुए कहा कि हमें प्रदेश में तीसरे विकल्प के रूप में जनता के बीच जाकर लोगों को जगाना है.

इस दौरान विधानसभा प्रभारी कोमल धारकर, रामकिशोर शर्मा, समीर, अमृत बंशकार, इमरतलाल बिसेन, श्रीमती मीरा धुर्वे, आदिवासी प्रकोष्ठ अध्यक्ष श्रीमती आशा धुर्वे, पिछड़ा वर्ग महिला अध्यक्ष मीरा यादव, रामकिशोर पारधी, निलाजी चौहान, डॉ. विजय पटले, विजय चौहान, उमरदराज खान, तेजसिंग राहंगडाले, रवि सेमसन, सुरेन्द्र कुमार अवधिया, सौरभ सहारे, सुरेश लांजेवार एवं समस्त जिले के पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Web Title : JANATA DAL TO CONTEST PANCHAYAT AND CIVIC BODY ELECTIONS, STATE PRESIDENT HOLDS MEETING OF ASSEMBLY IN CHARGE, DISTRICT AND BLOCK OFFICE BEARERS IN BALAGHAT