कबड्डी महाकुंभ: राज्यस्तरीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता की चैम्पियन बनी भोपाल, लक्ष्य पर फोकस और मेहनत दिलाती है सफलता-मंत्री कावरे

बालाघाट. 6 जनवरी से नगर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में जिला कबड्डी संघ के तत्वाधान में खेली जा रही स्व. श्रीमती प्रतिला शीतल जायसवाल की स्मृति राज्यस्तरीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता का आज 9 जनवरी को फायनल मैच के साथ समापन किया गया.

प्रतियोगिता के समापन और पारितोषिक वितरण से पूर्व सागर और आरसीसी भोपाल के बीच फायनल मुकाबला खेला गया. जिसमें रोमांच पूर्ण मुकाबले में सागर को हराकर भोपाल ने राज्यस्तरीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता के चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया. इससे पूर्व खेले गये क्वार्टर फायनल, सेमीफायनल मैच में अपनी प्रतिद्वंदी टीमों को हराकर प्रतियोगिता के फायनल में सागर और आरसीसी भोपाल पहुंची थी.  

प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिति प्रदेश शासन के आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, भाजपा वरिष्ठ नेता अभय सेठिया, किरणभाई त्रिवेदी, मध्यप्रदेश कबड्डी संघ सचिव मोहन चौहान, वरिष्ठ नेता महेन्द्र सुराना, संजय पप्पु गौतम, निशी पशीने, उषा धुवारे, श्रीमती सुनीता सेवईवार उपस्थित मौजूद थे.

राज्यस्तरीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता के समापन और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री कावरे ने कहा कि विजेता और उपविजेता टीमों को बधाई देते हुए कहा कि जिस अनुशासन का परिचय महिला खिलाड़ियों ने दिया है, वह तारिफे काबिल है, सैकड़ो महिला खिलाड़ियों ने खेल का जो उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और अंतिम दौर तक हार न मानने का जो जज्बा दिखाया है, वह औरो को प्रेरणा देता है. बालाघाट में कबड्डी के इतने बड़े आयोजन में पूरे प्रदेश की टीमों के समन्वय से हमारे परंपरागत खेल को जो उंचाईयां देने का प्रयास आयोजक जिला कबड्डी संघ जिलाध्यक्ष राजेश पाठक के नेतृत्व में किया गया है, वह प्रशंसनीय और सराहनीय है. मंत्री कावरे ने कहा कि फायनल मैच देखते समय लग रहा था कि सागर जीतेगी, लेकिन भोपाल ने जीत के लिए जीत के लक्ष्य को तय करके जो फोकस दिखाया और मेहनत की, उससे आज भोपाल विजेता बनी. जिससे हमें पता चलता है कि जो अपने लक्ष्य के लिए फोकस और मेहनत करता है, जीत उसी की होती है.

कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष राजेश पाठक ने कहा कि यह एक बड़ा आयोजन था, जिसकी तैयारियां काफी समय से प्रारंभ कर दी गई थी. प्रतियोगिता को सफलतम पायदान पर पहुंचाने के लिए मिले प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष सहयोग के लिए वह जिला प्रशासन, नपा, विद्युत विभाग, स्वास्थ्य विभाग और सभी सहयोगियों का धन्यवाद और आभार ज्ञापित करते है. खेल में किसी की हार और किसी की जीत होती है, लेकिन खेल हमेशा जीतता है. विजेता और उपविजेता टीम को कबड्डी संघ की ओर से बधाई. हमारा प्रयास होगा कि भविष्य में भी हम इस तरह से बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन कर जिले के खेलप्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए एक मंच प्रदान करें.  

प्रतियोगिता के समापन पर सभी अतिथियों के हस्ते विजेता और उपजिवेता टीम को विजेता और ट्राफी सहित खिलाड़ियों को मैच के दौरान उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन पर व्यक्तिगत रूप से पुरस्कृत किया गया. पुरस्कार वितरण के समापन पर जीत और खेल की खुशी खिलाड़ियों ने जिला बालाघाट के लोकगीत पर झूमकर मनाई.

इस दौरान टूर्नामेंट कमेटी अध्यक्ष राजेश पाठक, उपाध्यक्ष संजयसिंह कछवाह, महासचिव अजय मिश्रा, सचिव रमेश दीक्षित, कोषाध्यक्ष अनिल गुरवानी, सहसचिव कन्हैयालाल पात्रे, मानक बर्वे, कैलाश चौरड़िया, कार्यकारिणी सदस्य रामकिशोर राहंगडाले, कन्हैयालाल ठाकरे, आदित्य पंडित, खेमराज वरकड़े, अन्नपूर्णाप्रसाद तिवारी, कन्हैयालाल पात्रे, रामकिशोर राहंगडाले, खेमराज वरकड़े, मुकेश तिवारी, राजेन्द्र शिवहरे सहित आयोजक सदस्य एवं बड़ी संख्या में खेलप्रेमी, खिलाड़ी मौजूद थे.  


Web Title : KABADDI MAHAKUMBH: BHOPAL BECOMES CHAMPION OF STATE LEVEL SENIOR WOMENS KABADDI COMPETITION, FOCUSSES AND HARD WORK ON TARGET MINISTER KAVRE