प्रेमिका से मिलकर लौट रहे युवक की करंट से मौत, गैर इरादतन हत्या मामले का कटंगी पुलिस ने किया खुलासा

बालाघाट. कटंगी पुलिस ने गुमशुदा युवक धर्मेन्द्र भलावी के शव मिलने के बाद की गई विवेचना के दौरान गैर इरादतन हत्या मामले मंे 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके द्वारा जंगली जानवर को मारने बिछाये गये करंट से युवक की मौत हो गई थी. जिसके बाद सभी आरोपियों ने मौत का साक्ष्य छिपाने की मंशा से युवक के शव को भजियापार निवासी श्यामसुंदर पटले के खेत में फेंक दिया था. जहां से ही पुलिस ने सड़ांध मार रहे युवक के शव को बरामद किया था. मामले की विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि युवक 13 मई की रात्रि लगभग 1-2 बजे अपनी प्रेमिका से मिलने गया था. जहां से वह खेत के रास्ते छिपते, छिपाते वापस घर लौट रहा था. इस दौरान ही जंगली जानवर को बिछाने लगाये गये करंट की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गई थी.

घटनाक्रम के अनुसार थाना अंतर्गत ग्राम टेकाड़ी (भ) निवासी युवक धर्मेन्द्र भलावी के 13 मई की रात से घर से लापता होने की सूचना पिता चरनलाल भलावी ने कटंगी थाने 15 मई को दर्ज कराई थी. जिसके बाद 16 मई को पुलिस को सूचना मिली कि भजियापार निवासी श्यामसुंदर पटले के खेत मंे बने कुंये में शव मिला है, जो दुर्गंध मार रहा था. कुंये से शव बाहर निकालने के बाद मृतक की पहचान ग्राम टेकाड़ी (भ) निवासी युवक धर्मेन्द्र भलावी के रूप में की गई. जिसके हाथो में चोटें थी. जिसके बाद शव को बरामद कर पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था. जिसकी पीएम रिपोर्ट, भौतिक और वैज्ञानिक साक्ष्य से पुलिस को पता चला कि युवक को मारने के बाद कुंये में फेंका गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और एसडीओपी सुमित केरकट्टा के निर्देशन में जांच के लिए दो टीमों का गठन कटंगी थाना प्रभारी प्रमोद साहु के नेतृत्व में किया गया. जिस टीम में एएसआई रामभजन साहु, प्रधान आरक्षक सतीश गेडाम, तरूण सोनेकर, आरक्षक सतपाल कुर्वेती, पप्पु उईके, योगेश वैष्णव, शैलेन्द्र सोलंकी, राकेश कुल्हाड़े और महिला आरक्षक सत्या बघेल शामिल थे.  

मर्ग की विवेचना के दौरान पुलिस को युवक की जंगली जानवर को मारने बिछाये गये करंट से मौत होने के साक्ष्य मिलने के बाद पुलिस ने मामले में 304,201,34 भादंवि. एवं 135/139 मध्यप्रदेश विद्युत अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया था. जिसकी विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि चिरचिरा निवासी शंकर उके, बेनीराम उके, विजय उके, अजय उके, कुंवरसिंह कोकोटे और शिवशंकर नान्हे द्वारा बंडु पटेल के खेत के खंबे से जीआईतार के माध्यम से छोटेलाल गौतम के खेत तक जंगली जानवर को मारने करंट बिछाया गया था. जिसके करंट में आने से धर्मेन्द्र भलावी की मौत हुई थी.

पुलिस अब आरोपियों की तलाश कर रही थी, इस दौरान ही पुलिस को पता चला कि आरोपी नागपुर भाग गये है. जिसके बाद कटंगी पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिन्होंने अपना अपराध स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया कि 13 मई की रात्रि जंगली जानवर के शिकार की मंशा से उन्होंने ही खेत में बिजली करंट का तार बिछाया था, जिसमें वन्यप्राणी के फंसने का इंतजार कर रहे थे. रात लगभग 1-2 बजे जब बिजली गुल हुई तो हम सभी वहां पहुंचे तो देखा कि युवक मृत पड़ा है. युवक की मौत से घबराये सभी साथियों ने युवक के शव, मोबाईल और चप्पल को भजियापार के श्यामसुंदर पटले के खेत में फेंक दिया था.  

आरोपियो द्वारा घटना स्वीकार करने के बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर बिछाये गये जीआईतार और खुंटी को बरामद किया है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  


Web Title : KATANGI POLICE REVEAL DEATH OF MAN RETURNING, UNINTENTIONAL MURDER CASE