खेलो इंडिया यूथ गेम्स: प्रतियोगिता से बाहर मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल और मणिपुर के बीच होगा फायनल मैच

बालाघाट. खेलो यूथ गेम्स के अंतर्गत 01 से 10 फरवरी तक मुलना स्टेडियम बालाघाट के मैदान पर चल रही महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में आज 08 फरवरी को सेमी फायनल मैच खेले गये. पहले सेमी फायनल मैच में पश्चिम बंगाल की टीम ने अरूणाचल प्रदेश की टीम को 04-01 से पराजित कर दिया है. पश्चिम बंगाल की ओर से मौसमी मुर्मु ने 02, मोनालिसा मरांडी ने 01 एवं रिम्पा हालदार ने 01 गोल किया. जबकि अरूणाचल प्रदेश की ओर से एक मात्र गोलएंजल तायांग ने किया.  

दूसरा सेमीफाइनल मैच मध्य प्रदेश और मणिपुर के बीच खेला गया. जिसमें मणिपुर की टीम ने एक तरफा 03-00 से मध्यप्रदेश को पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बनाई. बहुत अच्छा खेलते हुए मणिपुर की टीम ने विजय हासिल की. मध्य प्रदेश की टीम शुरू से ही बहुत धीमी गति के साथ खेल रही थी जबकि मणिपुर की टीम बहुत तेजी के साथ छोटे-छोटे पास करते हुए अपनी टीम को विजय करने के लिए आतुर दिख रही थी और जोश के साथ खेली. नतीजा तीन के मुकाबले शून्य गोल से मणिपुर की टीम विजय हुई. हालांकि मध्य प्रदेश की टीम ने भी कुछ अच्छे मूवमेंट बनाएं परंतु गोल करने में सफल नहीं हो सकी. मणिपुर की ओर से बबिता देवी ने 02 एवं बिजेया लेशराम ने 01 गोल किया.

10 फरवरी को पश्चिम बंगाल और मणिपुर की टीमों के बीच फायनल मैच खेला जायेगा. 01 से 10 फरवरी तक बालाघाट में आयोजित महिला फुटबाल प्रतियोगिता में 14 से 18 वर्ष आयु वर्ग की बालिकाओं की मध्यप्रदेश, दमन-दादर, अरूणाचल प्रदेश, केरल, मणिपुर, बिहार, पश्चिम बंगाल एवं हरियाणा की टीमों ने भाग लिया है.


Web Title : KHELO INDIA YOUTH GAMES : MADHYA PRADESH, WEST BENGAL, MANIPUR TO FACE FINAL MATCH