मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि आरक्षित, अब घोषणा बाकी

बालाघाट. विगत लंबे समय से बालाघाट जिले मंे मेडिकल कॉलेज की मांग उठते रही है, हालांकि इससे पूर्व बालाघाट को मेडिकल कॉलेज के स्थान सिवनी को मेडिकल कॉलेज मिल गया. जिसके बाद से फिर मेडिकल कॉलेज की मांग उठते रही, लेकिन आगामी वर्ष में होने वलो आम चुनाव के पूर्व एक बार फिर मेडिकल कॉलेज की बात सामने आई है. हालांकि इस बार आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के अनुसार जमीन आरक्षित कर ली गई है, अब बस सीएम शिवराजसिंह चौहान से घोषणा करवाना बाकी है, संभवतः 5 सितंबर को बालाघाट आने वाले सीएम इसको लेकर घोषणा कर सकते है.

प्रेस को जारी बयान में आयोग अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन बताया कि जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूरी पर स्थित विधानसभा क्षेत्र बालाघाट के तहसील लालबर्रा अंतर्गत डोंगरिया में बालाघाट से वारासिवनी राष्ट्रीय राज्य मार्ग के दायीं ओर राजस्व की 27 एकड़ भूमि बहुप्रतीक्षित मेडिकल कॉलेज के लिए आरक्षित की गई है. उक्त भूमि के मद को कलेक्टर बालाघाट ने मेडिकल कॉलेज के लिए परिवर्तित कर दिया गया है.  

उन्होंने बताया कि जिले की स्वास्थ्य समस्या को लेकर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए 5 अगस्त को बालाघाट प्रवास पर आ रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष, प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाएगा. जहां मुख्यमंत्री श्री चौहान से अनुरोध किया जाएगा की जिले में आमजन को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए मेडिकल कॉलेज को मंजूरी दी जाए. ताकि जिले की जनता को नागपुर, जबलपुर, हैदराबाद, रायपुर और भोपाल इत्यादि स्थानों पर अपना उपचार करवाने के लिए ना जाना पड़े.


Web Title : LAND RESERVED FOR MEDICAL COLLEGE, NOW ANNOUNCEMENT LEFT