बाढ़ प्रभावित 21 परिवारों को खनिज मंत्री ने दी 4 हजार रूपये की सहायत राशि, बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए आगे आई सामाजिक संस्थायें

बालाघाट. दो दिन पूर्व वैनगंगा नदी में आयी बाढ़ का पानी घरों में घुसने से कुम्हारी, भटेरा, गर्रा, बेनी, सतोना, सिवनघाट, खैरी में लोंगों के घरों को नुकसान पहुंचा है. मध्यप्रदेश शासन के खनिज साधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल ने बाढ़ प्रभावित ग्रामों का भ्रमण कर प्रभावित को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. जिला प्रशासन बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए तत्परता से प्रयास कर रहा है और प्रभावित लोगों को हुए नुकसान के सर्वे का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है.

गर्रा के 21 परिवारों को खनिज मंत्री ने दी 4-4 हजार रुपये की राशि

मध्यप्रदेश शासन के खनिज साधन मंत्री प्रदीप जायसवाल ने गर्रा से बाढ़ से प्रभावित 21 परिवारों को अपनी स्वयं की निधि से तत्कालिक सहायता के रूप में 4-4 हजार रुपये की राशि प्रदान की है. वारासिवनी एसडीएम संदीप सिंह, विक्की एड़े, संजय कछवाहा की मौजूदगी में बाढ़ प्रभावितों को राशि प्रदान की गई. मंत्री श्री जायसवाल ने बाढ़ प्रभावित लोगों को आश्वस्त किया है कि सभी को हर संभव मदद दी जायेगी. गर्रा सरपंच श्रीमती रीना त्रिवेदी के नेतृत्व में ब्राम्हण महिला समाज द्वारा गर्रा के बाढ़ प्रभावितों को गत दिवस कपड़ों का वितरण किया गया है.  

     बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए कलेक्टर दीपक आर्य की पहल पर सामाजिक संस्थायें भी आगे आ रही है. इसी कड़ी में मायल भरवेली की ओर से आज 12 सितम्बर को ग्राम कुम्हारी में प्रभावित परिवारों को साड़ियों का वितरण किया गया. इसी प्रकार बालाघाट के मिराज माल के व्यवसायियों द्वारा बच्चों एवं बड़े व्यक्तियों के लिए कपड़ों का वितरण किया गया है. इन संस्थाओं द्वारा 13 सितम्बर को ग्राम भटेरा में प्रभावित लोगों को कपड़ों का वितरण किया जायेगा. बाढ़ प्रभावित लोगों को कपड़ों का वितरण तहसीलदार रामबाबू देवांगन की उपस्थिति में किया गया.


Web Title : MINERALS MINISTER TO 21 FLOOD AFFECTED FAMILIES, FINANCIAL INSTITUTIONS TO HELP FLOOD AFFECTED PEOPLE BY AN AMOUNT OF RS 4,000