कोविड-19 महामारी में प्राण-प्रण से जुटे विधायक बिसेन,विधायक बिसेन ने ऑक्सीजन प्लांट के सिविल कार्य के लिए विधायक निधि से दिए 9.57 लाख

बालाघाट. पीड़ित मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा है और मुश्किल समय में मानव सेवा ही माधव सेवा है, इसी भाव के साथ पूर्व मंत्री एवं विधायक अपनी विधानसभा क्षेत्र बालाघाट में कोविड-19 महामारी से बचाव और बीमारी से प्रभावित मरीजों की सुरक्षा को लेकर प्राण-प्रण से जुटे है, जहां उन्होंने ऑक्सीजन की बढ़ती किल्लत को देखते हुए विधायक निधि से 100 नग ऑक्सीजन कंसट्रेटर मशीन एवं जनरेटर के लिए 85 लाख की राशि प्रदान की. वहीं लालबर्रा में जनसहयोग से बनाये गये कोविड केयर सेंटर में भी ऑक्सीजन कंसट्रेटर मशीन प्रदान की. यही नहीं बल्कि वह लगातार प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों से भी जिले में कोविड-19 महामारी को लेकर सतत संपर्क में है. जिन्होंने प्रशासन और स्वास्थ्य अमले को भी निर्देशित किया है कि हर हाल में कोविड-19 महामारी से प्रभावितों के ईलाज में कोई कसर न छोड़ी जायें.  

इन स्वास्थ्य सुविधाओं के अलावा 3 मई को ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहे मरीजों को समय सीमा में ऑक्सीजन का लाभ पहुंचाने के लिए जिला चिकित्सालय बालाघाट में पी. एस. ए. आधारित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना की जा रही है, जिसके सिविल कार्य के लिए बालाघाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक गौरीशंकर बिसेन ने अपने विधानसभा क्षेत्र विकास योजना मद से 9. 57 लाख रुपये की राशि प्रदान की है. जिसका निर्माण कार्य पीआईयू लोक निर्माण विभाग बालाघाट द्वारा किया जा रहा है.

गौरतलब हो कि लोनिवि. पीआईयु भोपाल परियोजना संचालक अखिलेश अग्रवाल द्वारा बालाघाट कलेक्टर को पत्र लिखते हुए अवगत कराया गया था कि प्रदेश में डीआरडीओ के सहयोग से 8 स्थानों पर पीएसए आधारित ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किये जा रहे है, राज्य सरकर द्वारा चयनित 8 जिला चिकित्सालय में बालाघाटअ जिला चिकित्सालय भी शामिल है. जिसके द्वारा लोक निर्माण पीआईयु तैयार किये गये प्राक्कलन के अनुसार इस कार्य पर लगभग रूपये 9. 57 का व्यय अनुमानित है, आवश्यक सिविल कार्य की प्रशासकीय स्वीकृति विधायक एवं सांसद निधि से स्वीकृत कराने की कृपा करें. जिसकी जानकारी मिलने के तत्काल बाद विधायक गौरीशंकर बिसेन ने आगे बढ़कर अपनी विधायक निधि से 9. 57 लाख रूपये की राशि प्रदान करने कलेक्टर योजना एवं सांख्यिकी बालाघाट को विधानसभा क्षेत्र विकास योजना 2021-22 अंतर्गत कार्य के लिए स्वीकृति देने पत्र लिखा है.  

विधायक बिसेन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस महामारी के समय कोरोना से ग्रसित मरीज ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहे हैं. जो एक गंभीर समस्या बनी हुई है. जिसके लिए जिला चिकित्सालय बालाघाट में पी. एस. ए. आधारित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना की जा रही है. जिसका निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है. जल्द ही यह ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो जायेगा. जिसके पश्चात मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकेगी.

विधायक बिसेन ने जिले के उन सभी सामाजिक लोगों का आभार व्यक्त किया. जिन्होंने इस महामारी के वक्त मानवता का परिचय देते हुए ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहे मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर मशीन उपलब्ध कराकर उन्हें नया जीवन प्रदान किया. उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि अभी यह भयावह महामारी खत्म नहीं हुई है, भले ही जिले में पॉजिटिव केस कम आ रहे है लेकिन इस बीमारी को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आपके संयम, धैर्य और नियमांे के पालन की जरूरत है. कोरोना कर्फ्यु तक हम जहां है वहीं रहे, अनावश्यक अपने घरों से न निकले, मास्क का उपयोग करें, समय-समय पर सेनेटाइजर से हाथ धोते रहें. लोगों से दूरी बनाए रखें तभी हम इस महामारी से निजात पा सकेंगे.


Web Title : MLA BISSEN, MLA BISSEN, WHO WERE INVOLVED IN THE COVID 19 EPIDEMIC, GAVE 9.57 LAKH FROM MLA FUND FOR CIVIL WORK OF OXYGEN PLANT