नाम श्रवण नगर और सुविधायें कुछ नहीं, रहवासियों की समस्या को सुने सरकार, कॉलोनाईजर भवन बनाकर सुविधा देने भुला

बालाघाट. बालाघाट में बीते कुछ वर्षो से कॉलोनी बनाने का बड़ा व्यापार चल रहा है लेकिन कॉलोनी में कॉलोनाईजर सुविधा के नाम पर भवन क्रेताओं को असुविधा में डाल रहे है, जिसका खामियाजा यहां सुविधा के नाम पर प्लाट लेकर भवन बनाने के बाद मूलभूत सुविधाओं से उन्हें जूझना पड़ रहा है. जिसके बाद अब वह नगरपालिका से आस लगाये बैठे है कि हमारी समस्या तो सुने सरकार!

महिला संगीता बघेल, प्रिती डहाटे और भोजलाल गौतम बताते है कि रहवासी किस तरह से यह समस्याओं से जिंदगी बसर कर रहे है, लेकिन नगरपालिका ध्यान दे और यहां की सुविधाओं के बारे में भी प्रयास करें.  

नगरीय क्षेत्र में कॉलोनाईजर द्वारा किये जा रहे कॉलोनी को लेकर, नगरपालिका के गंभीरतापूर्वक कार्यवाही नही करने के कारण, कॉलोनाईजरांे का हौंसला बुलंद है, आज भी कॉलोनाईजर, क्रेताओं को सुविधाओं का सब्जबाग दिखा रहे है और लोगों को प्लाट विक्रय कर अपना फायदा कमा रहे है.

ऐसी ही एक मामला सामने आया है. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 05 के श्रवण नगर के रहवासी मूलभूत सुविधायें, बिजली, पानी और सड़क नहीं होने से परेशान है.  

आलम यह है कि सीएम हेल्पलाईन में शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है. यहां निवासरत सुनीता बघेल की तो किसी तरह खराब सड़क से घर आने के बाद बाहर पैदल निकलना मुश्किल है, आसपास रहने वालो से बातचीत करने तक सड़क की खराब हालत के कारण निकलने की इच्छा नहीं होती. हम गिर जाये, बच्चे स्लिप हो जाये यह डर हमेशा बना रहता है.

भोजलाल गौतम की मानें तो यहां सभी के यहां सालों से टीसी कनेक्शन है, जिसमें निवासरत 26 लोगों को बिजली विभाग ने नोटिस बिजली काटने का दिया है. बिजली के साथ रहवासी सड़क से भी परेशान है. प्रशासन और नपा कोई ध्यान नहीं देती है और ना ही सीएम हेल्पलाईन में की गई शिकायत का कोई रिप्लाई आया है.  

निवासरत महिला प्रिती डहाटे की मानें तो बिजली के लो-वोल्टेज की समस्या हमेशा बनी रहती है. जिससे फ्रिज और पंखे चल नहीं पाते है. सड़क इतनी खराब है कि बच्चों के ऑटो घर तक नहीं आ पाते है. वार्ड की बिजली और सड़क की मुख्य समस्या है. घरों में वोल्टेज की समस्या के पंखे भी ढंग से शाम के बाद नहीं चल पाते और रोड में कीचड़ होने से आवागमन में भी परेशानी होती है.


Web Title : NAME SHRAVAN NAGAR AND FACILITIES NOTHING, THE GOVERNMENT SHOULD LISTEN TO THE PROBLEM OF THE RESIDENTS, FORGOT TO PROVIDE FACILITIES BY BUILDING COLONIZER BUILDINGS