नवेगांव पुलिस ने किया 24 घंटे के अंदर लूट का पर्दाफाश,कोसमी के चार आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. बीती 8 अगस्त की देररात लगभग 10 से सवा दस बजे के बीच भमोड़ी रेलवे क्रार्सिंग के पास कियोस्क संचालक ज्ञानेश्वर पिता रूपलाल राहंगडाले से की गई बड़ी लूट की वारदात में ग्रामीण थाना नवेगांव पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में 24 घंटे के अंदर कोसमी निवासी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी किये गये बैग के साथ नगद रूपये, लेपटॉप और दस्तावेज बरामद किये है.  

गौरतलब हो कि भमोड़ी निवासी ज्ञानेश्वर राहंगडाले ने पुलिस को बताया था कि 8 अगस्त की रात जब वह घर भमोड़ी जा रहा था, इस दौरान ही नकाबपोश बाईक सवार दो लोगों ने धक्का देकर उसकी आंख में मिर्ची का पाउडर डालकर बैग लूट लिया है, जिसमें 3 लाख 17 हजार रूपये नगद, लेपटॉप, चार बायो मैट्रिक डिवाइज, डिजीटल सिग्नेचर डिवाईड, किसानों की ऋण पुस्तिका, स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र, चेकबुक सहित अन्य दस्तावेज थे. जिस पर नवेगांव पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 392 का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था.

नवेगांव थाना अंतर्गत भमोड़ी रेलवे क्रार्सिंग के पास हुई लूट की वारदात को गंभीरता से लेते हुए नवेगांव पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में टीम गठित कर सूक्ष्मतापूर्वक मामले की विवेचना में जुट गई. इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर टीम ने कोसमी के चार युवकों को संदेह के आधार पर पकड़ा और उनसे पूछताछ की तो चारो ही युवकों ने लूट की वारदात करना स्वीकार किया. जिसके बाद पुलिस ने लूटे गये रूपये, लेपटॉप और अन्य सामग्री आरोपियों की निशानदेही पर जब्त किया.

पुलिस ने कियोस्क संचालक ज्ञानेश्वर राहंगडाले से की गई लूट मामले में कोसमी चांदनी चौक निवासी 28 वर्षीय योगी उर्फ योगेन्द्र पिता आशाराम दमाहे, कोष्ठी मोहल्ला निवासी 20 वर्षीय दुर्गेश पिता मोहन उर्फ चेंग मांदरे, स्टेट बैंक कियोस्क के पीछे निवासरत 18 वर्षीय सागर उर्फ रानु पिता सुंदरलाल सोलंकी और घोसी मोहल्ला निवासी राज उर्फ महाकाल पिता यशवंत नगपुरे को लूट के अपराध में गिरफ्तार किया है.  

इनका रहा सराहनीय योगदान

ग्रामीण थाना अंतर्गत भमोड़ी निवासी ज्ञानेश्वर राहंगडाले से रेलवे क्रार्सिंग के पास रात्रि में हुई लूट मामले के 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना, कार्यवाहक निरीक्षक सौरभ पटेल, कार्यवाहक उपनिरीक्षक कोमेन्द्र गौतम, कार्य. एएसआई मुकेश रंगारे, प्रधान आरक्षक ग्लेडविन छत्रिया, आरक्षक अरविंद गुर्जर, प्रियांक श्रीवास, मोहसीन खान, कोतवाली थाना आरक्षक सुधीर श्रीवास एवं शैलेष गौतम की सराहनीय भूमिका रही.


Web Title : NAVEGAON POLICE BUST ROBBERY WITHIN 24 HOURS, FOUR KOSMI ACCUSED ARRESTED