राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ियों के निधन पर नेहरू स्पोर्टिंग संरक्षक राजेश पाठक ने जताया दुःख

बालाघाट. गत दिनों इटारसी से होशंगाबाद कार से आ रहे राष्ट्रीय खिलाड़ियों की सड़क हादसे मंे मौत ने हॉकी खिलाड़ी और खेल संगठन को आहत कर दिया. जिस घटना पर नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के पूर्व अध्यक्ष और संरक्षक राजेश पाठक ने दुःख जताया है. उन्होंने अपनी शोक श्रद्वाजंली देते हुए कहा कि प्रदेश ने महान खिलाड़ियों को खो दिया है, जो एक अपूर्णीय क्षति है और इससे हॉकी को काफी क्षति पहुंची है. गौरतलब हो कि होशंगाबाद में आयोजित ध्यानचंद  ट्राफी में मैच खेलने 14 अक्टूबर को कार से सात खिलाड़ी इटारसी से होशंगाबाद जा रहे थे. इस दौरान होशंगाबाद जिले के एनएच 69 के रसैलपुर गांव में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसमें हॉकी के राष्ट्रीय खिलाड़ी शहनवाज खान, आदर्श हरदुआ, आशीष लाल और अनिकेत की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि 3 अन्य खिलाड़ियों को भी चोटें आई है, जिनके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना नेहरू स्पोर्टिंग क्लब पूर्व अध्यक्ष और संरक्षक राजेश पाठक ने ईश्वर से की है. प्रदेश के चारो ही राष्ट्रीय खिलाड़ियों की असामायिक मौत पर नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष अनिल धुवारे, विजय वर्मा, ज्ञानचंद बाफना, प्रेमचंद वैध, ऋषभ वैध, सुशील वर्मा, रमेश उइके, मकरंद अंधारे, तुषार मानकर, सुब्रत रॉय, हीरू नागोसे, राजेश सेवईवार, विनोद साव, गोपाल वर्मा, श्रीमती सुनिता सिद्धकी सहित अन्य पदाधिकारियों, सदस्यों, खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने शोक जाहिर करते हुए दिवंगत खिलाड़ियों को अपनी श्रद्वाजंली दी.

बाबा साहब के अनुयायियों ने मनाया 63 वां धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस, बोधी वृक्ष के पौधे का किया रोपण

बालाघाट. भारतीय संविधान के शिल्पकार बाबा साहब आम्बेडकर का 63 वां धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस, आज 14 अक्टूबर को बाबा साहब के अनुयायियों द्वारा उत्सव के रूप में मनाया गया. प्रातः बाबा साहब के अनुयायियों ने नगर के आंबेडकर चौक में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजा वंदना की. महात्मा ज्योतिबाफुले एवं बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर सार्वजनिक जयंती अध्यक्ष विनोद कामड़े की नेतृत्व में धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस कार्यक्रम में डॉ. बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने बड़ी संख्या में अम्बेडकरवादी मौजूद थे.  

डॉ. बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण और वंदना के बाद सामाजिक बंधुओं ने आंबेडकर चौक पर एक बोधी वृक्ष के पौधे का भी रोपण किया. जबकि सायंकाल 7 बजे से धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस पर नगर के कमला नेहरू महिला मंडल सभागार में गीत, नृत्य एवं भाषण प्रतियोगिता के साथ ही रात्रि 9 बजे से बहुजन मिशनरी कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें सामाजिक बंधु मौजूद थे.


Web Title : NEHRU SPORTING PATRON RAJESH PATHAK EXPRESSES GRIEF OVER DEATH OF NATIONAL HOCKEY PLAYERS