नवविवाहिता का फांसी पर लटका मिला शव

बालाघाट. विवाह के 6 माह बाद ही नवविवाहिता द्वारा फांसी लगाकर जान दिये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 10 गौस नगर में किराये के मकान में निवासरत विवाहिता महिला 24 वर्षीय रानु श्रीवास्तव ने घर मंे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसका जानकारी सुबह मिली. जब पति ने पत्नी द्वारा दरवाजे नहीं खोले जाने पर घर के कमरे में देखा तो उसका शव फांसी पर लटका था. जिसके बाद कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी गई.

नवविवाहिता की फांसी पर लटका शव मिलने की जानकारी के बाद कोतवाली थाना प्रभारी सहित एफएसएल टीम भी घटनास्थल पहुंची और महिला का फांसी पर लटका शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. बताया जाता है कि लालबर्रा टेकाड़ी निवासी रानु का कटंगी क्षेत्र अंतर्गत बनेरा निवासी वसीम पिता शेख करीम के साथ बीते 5 मई 2019 को प्रेम विवाह हुआ था. जिसके बाद से रानु के परिजनों ने उससे नाता तोड़ दिया था. जबकि वह हमेशा परिवार को चाहती थी. जिसका जिक्र भी वह पति से किया करती थी. वह चाहती थी कि उसे परिवारवालों का प्यार भी मिले किन्तु परिजन उसके प्रेमविवाह से नाराज थे और उन्होंने उससे सारे रिश्ते तोड़ दिये थे.  

बीते दिवस शाम पति से उसकी बात हुई, जिसके बाद पति वसीम काम से भरवेली चला गया था. जहां से 10 बजे तक वह घर लौटा देखा तो पत्नी के कमरे का दरवाजा बंद था. उसने सोचा कि पत्नी सो गई है, इसलिए वह भी सामने वाले कमरे में ही सो गया. जब आज सुबह वह उठा और पत्नी का कमरा बंद देखा तो उसने उसे आवाज लगाई लेकिन कोई आवाज नहीं आने पर जब उसने कमरे में झांककर देखा तो रानु का शव फांसी पर लटका था. जिसके बाद उसने इसकी सूचना पुलिस को दी. बहरहाल पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव सौंप दिया है. मामले में कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है. थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते ने बताया कि मामले में पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद ही नवविवाहिता के मौत की जानकारी मिल सकती है. हालांकि प्रथमदृष्टया महिला के आत्महत्या किये जाने की बात कही जा रही है लेकिन महिला ने आत्महत्या क्यों की, यह जांच का विषय है.


Web Title : NEWLY WEDS BODY HANGED