अब अगर नहीं बने शौचालय तो होगा प्रदर्शन-शैफाली, जागपुरघाट में निवासरत घरों में शौचालय निर्माण की मांग

बालाघाट. बालाघाट को ओेडीएफ नगर घोषित कर दिया गया है, लेकिन चिंता की बात यह है कि नगर ओडीएफ होने के बावजूद आज भी सैकड़ो परिवारोें के यहां, शौचालय नहीं है और वह खुले में शौच करने मजबूर है. नगरीय क्षेत्र में यह स्थिति नगर के वार्ड क्रमांक 33 की है, जहां गोंगलई मार्ग पर जागपुरघाट में निवासरत दौ सौ परिवारोें के घरो में शौचालय नहीं है और दुर्भाग्य का विषय यह है कि लगातार इसकी जानकारी कांग्रेस महिला नेत्री श्रीमती शैफाली बुधरानी और रहवासियों द्वारा दिये जानेे के बावजूद नगरपालिका सूरदास की भूमिका में दिखाई देे रही है. जो चिंता का विषय है.  

एक ओर तो नगरपालिका नगरीय क्षेत्र मेें स्वच्छता सर्वेक्षण चला रही है, वहीं दूसरी ओर खुले में शौैच, स्वच्छता पर ग्रहण लगा रहे है. एक बार फिर शहर कांग्रेस महामंत्री शैफाली बुधरानी ने इस मामले को उठाकर नगरपालिका का ध्यानाकर्षण करवाया है साथ ही चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही रहवासियों के घरोे में शौचालय निर्माण को लेकर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाये जाते है तो रहवाासियोें के साथ वह नगरपालिका परिसर में धरना देगी और शौचालय निर्माण नहीं होने तक भुख हड़ताल करेंगी.

23 मई को शहर कांग्रेस महामंत्री शेफाली बुधरानी ने रहवासी संतोषी लिल्हारे, प्रमिला तेलासी, गायत्री बर्वे, मीरा बावने, अनुबाई सोनवाने, भूमेश्वरी भुरेे, अनिता मेहरबान, सुखीबाई मेहरबान, रेखा मेश्राम, कौशल बोपचेे, सुनीता शेंद्रे, पूर्णिमा राउत, सावनी सहारे, हेमेश्वरी लिल्हारे, माधुरी पालवे, निलम रामटेके, भागवंती लिल्हारे, ज्ञानेश्वरी लिल्हारे, जयवंता मेहरबान, फूलवंती सैयाम, सुमनबाई सहित बड़ी संख्या में महिलाओ साथ नगरपालिका में कार्यालय अधीक्षक बी. एल. लिल्हारे को ज्ञापन सौंपा. जहां उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी शौचालय निर्माण की मांग को लेकर वह नगरपालिका का ध्यानाकर्षण करवा चुकी है, लेकिन नगरपालिका द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिसके बाद एक बार और शौचालय की समस्या को लेकर स्मरण ज्ञापन के माध्यम से ध्यानाकर्षण करवा रहे है और यदि इस बार भी ध्यान नहीं दिया जाता है तो मजबूरन हमें नगरपालिका परिसर में बैठकर धरना प्रदर्शन और भुख हड़ताल करना पड़ेगा.


Web Title : NOW IF TOILETS ARE NOT BUILT, THERE WILL BE A PROTEST SHAIFALI, DEMANDING CONSTRUCTION OF TOILETS IN HOUSES RESIDING IN JAGPURGHAT