महाशिवरात्रि पर सिंधी समाज के शिव मेले में उमड़ा सैलाब, अलसुबह से ही शुरू हो गया था भक्तों के आने का तांता, सेवाभावी समाज ने किया प्रसाद का वितरण

बालाघाट. सिंध देश से बालाघाट आकर बसे सिंधी समाज अपने आराध्य भगवान शिव को आस्था और परंपरानुसार प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि का पूजता आ रहा है, इसी कड़ी में 18 फरवरी शनिवार को महाशिवरात्रि पर आयोजित शिव मेले में शिवभक्तों का सैलाब देखा गया.   भगवान शिव और माता आदिशक्ति के मिलन से इस महापर्व पर सिंधी समाज द्वारा आयोजित शिव मेले में सुबह से ही शिवभक्त पहुंचने लगे थे. जिसमें जिले का समाज शिवभक्ति में लीन नजर आया. मां वैनगंगा में भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना की गईं.  पूज्य सिंधी पंचायत, सिंधु सेना, आयाराम संगठन, महिला संगठनों और साथी संगठनो के सहयोग से आयोजित इस मेले में हजारों की संख्या में श्रद्वालुओं ने मां वैनगंगा नदी के पावन जल पर आस्था की डुबकी लगाकर भगवान शिव की आराधना और उपासना की और मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद मांगा.  

सिंधु सेना जिलाध्यक्ष संजय लालवानी ने बताया कि दशकों से समाज, अपने इष्टदेव भगवान शिव के महापर्व महाशिवरात्रि पर उनका विशेष पूजन किया जाता है, जो परंपरा अनवरत रूप से जारी है. हमारा प्रयास है कि आगामी वर्ष में इसे और भव्य रूप प्रदान किया जायें. उन्होंने बताया कि समाज के साथ ही सर्वसमाज के लोगों ने महाशिवरात्रि पर वैनगंगा तट पर आयोजित शिव मेले और महाप्रसाद का लाभ लिया.  


Web Title : ON THE OCCASION OF MAHASHIVRATRI, DEVOTEES STARTED THRONGING THE SHIVA FAIR OF SINDHI SOCIETY, THE SERVICE COMMUNITY DISTRIBUTED PRASAD FROM EARLY MORNING.