परसवाड़ा के युवाओं ने किया 54 यूनिट रक्तदान, कोरोना संक्रमणकाल में आशंकाओं को टालने करे रक्तदान-रामेश्वर कटरे

परसवाड़ा. रक्तदान जीवनदान है, हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है, इस बात का अहसास हमें तब होता है, जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जुझता है. उस वक्त हम नींद से जागते है और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम के लिए जद्दोजहद करते है. उस पर जहां भयंकर इस महामारी कोरोना संक्रमण काल में जब हमारे अपने अचानक मौत के मुंह में समा रहे है, किसी को ऑक्सीजन तो किसी को जीवन रक्षक दवाईंया नहीं मिल पा रहीं है और अब इस कोरोना काल में संक्रमण के डर से आमजन भी रक्तदान करने से कतरा रहे है, शासन प्रशासन द्वारा कोई रक्तदान शिविर आयोजित नहीं किया जा रहा है, तो स्वाभाविक है कि ब्लड बैंकों में भी रक्त की कमी होते होते एक दिन ब्लड बैंक रक्त विहीन हो जायेगा. जिससे हमारे अपने कई जनों की जिंदगी दांव में लग सकती है. निकट समय की इन्ही विषम परिस्थितियों से निपटने और हमारे अपनों की खून की कमी से होने वाली मौतों की आशंका को टालने के उद्देश्य से हमारी टीम द्वारा परसवाड़ा में एक विशेष रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमें हमारे महादानी रक्तदाताओं ने बढ़-चढ़कर अपना रक्तदान किया है. उक्ताशय की बातें समाजसेवी रामेश्वर कटरे ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय परसवाड़ा में आयोजित विशेष रक्तदान शिविर के दौरान कही.

बालाघाट से पहुंची राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश की चलित ब्लड वैन के परसवाड़ा पहुंचने पर सेवा देने पहुंचे जिला चिकित्सालय के स्टॉफ का स्वागत किया गया. जिसके बाद कोरोना मुक्त परसवाड़ा टीम की अगुवाई में परसवाड़ा मुख्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में करीब 54 यूनिट रक्त का दान किया गया. जिसमें युवाओं ने स्वैच्छिक रक्तदान कर कोरोना के इस भयंकर संक्रमणकाल में इसंानियत की मिशाल पेश की गई और एवं महामारी के इस भयंकर कोरोनाकाल में हरसंभव तरीके से मदद करने का प्रण लिया. सामूहिक प्रयास से ही जीत संभव के मूलमंत्र को दोहराते हुए ग्राम की बेटी रोशनी झारिया, सारिका कटरे सहित करीब आधा सैकड़ा युवाओं ने रक्तदान किया.

रक्तदान महादान की इस मुहिम को सफल बनाने में समाजसेवी हुकुमचंद जैन, विमलचंद जैन, संदीप राहंगडाले आदि द्वारा शिविर में फल, जूस और अन्य खाद्यान्न सामग्री वितरित की गई. वहीं समाजसेवी रामेश्वर कटरे, रामेश्वर धानेश्वर, श्रीश अवधिया, हर्षित चौधरी, दर्शन जैन, विनित साकरे, सिद्धार्थ जैन, कमलेश सेलोकर, होमेश्वर ठाकरे, देवेन्द्र डहरवाल, गौतम ब्रम्हें, मनीष लांजेवार, मनोज ब्रम्हें, मुनेश बंशपाल, अशोक चांवले, अजित कोचर, प्रशांत नागेश्वर, पंकज ठाकरे, विजय ठाकरे, अतूल हरिनखेड़े, बजारी खरे, विशाल महानंद, कुनाल चांवले, निशी श्रीवास्तव, प्रेम विश्वकर्मा, पंकज चौधरी, झामेश कटरे सहित अन्य लोगों का सहयोग सराहनीय रहा.


Web Title : PARSWARA YOUTH DONATE 54 UNITS OF BLOOD, AVOID APPREHENSIONS DURING CORONA TRANSITIONAL PERIOD BLOOD DONATION RAMESHWAR KATRE