सीने की चौड़ाई और जुबान की लंबाई से देश नहीं चलता देश-श्याम पंजवानी,बंगाल और दमोह के चुनाव में जनता ने भाजपा को नकारा, राहुल लोधी को जनता ने दिखाया आईना

बालाघाट. सीने की चौड़ाई और जुबान की लंबाई से देश नहीं चलता प्रधानमंत्री जी, देश चलता है दिमाग की गहराई से, दिल की सफाई से और ख्यालों की ऊंचाई से. बंगाल के आम चुनाव और मध्यप्रदेश के दमोह में हुए उपचुनाव में जनता ने यह बता दिया है. वोट की जो चोट जनता ने भाजपा को दी है, उससे यह संकेत मिलने लगे है कि भविष्य में भाजपा का धीरे-धीरे सूपड़ा साफ हो जाने वाला है. यह बात बंगाल चुनाव और दमोह उपचुनाव के आये नतीजो पर प्रतिक्रिया देते हुए शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कही.  

अध्यक्ष पंजवानी ने कहा कि बंगाल और दमोह उपचुनाव में भाजपा की हार एक करारा तमाचा है, जिसे जनता ने लंबे-चौड़े भाषण और लोक-लुभावने वादे करने वालों पर वोट की ताकत से मारा है. जनता ने बता दिया कि देश साम्प्रदायिक ताकतों, विभाजन और झूठे लोक लुभावने से नहीं चलने वाला. आमजन को बेहतर शासन और व्यवस्थायें देने से देश चलने वाला है. उन्होंने कहा कि जब देश वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा था और लोग ऑक्सीजन और दवाआंे की कमी से मर रहे थे, तब देश के प्रधानमंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बंगाल चुनाव में भाजपा के ताबड़तोड़ प्रचार में जनता को कोरोना की आग में झोंक रहे थे.  

इन नेताओं की अति महत्वकांक्षा, अति आत्मविश्वास और प्रशासनिक अव्यवस्था के कारण देश में महामारी जैसा संकट पैदा होने से पूरा देश, इसका दंश अपनों को खोकर भोग रहा है. जो सिर्फ घोर निंदनीय ही नहीं, एक प्रायोजित जघन्य अपराध है. इसके लिये देश के सर्वोच्च न्यायालय को संज्ञान में लेकर गंभीर अपराध प्रचलित करना चाहिये.  

उन्होंने कहा कि किसी भी देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री किसी पार्टी के नेता नहीं होते है, वह आम जनता के सेवक होते है, जिन पर सबके हितों के ध्यान रखने की जवाबदारी होती है, इस विपदा में जहां इन्हें सहयोग कर कोरोना महामारी से जूझ रही जनता को बचाने की जरूरत थी, वहां वे पार्टी के चुनाव प्रचार में व्यस्त थे और प्रचार के दौरान बड़ी-बड़ी बात कर जनता को एक बार फिर अपने वादों से गुमराह करने में लगे रहे लेकिन जनता ने अपने वोट के माध्यम से जो चोट की है, उससे साफ है कि अब जनता समझ चुकी है कि उनका लंबे-लंबे भाषणो से काम नहीं चलने वाला. बल्कि उनके हितों की रक्षा करने वालो की उन्हें जरूरत है.  

अपने जारी बयान में शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने बंगाल में ममता बेनर्जी और दमोह उपचुनाव में कांगेस के पक्ष में दिये गये मतदान के लिए मतदाताओं का आभार और धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी को मां मानने वाले दमोह विधायक राहुल लोधी ने कहा था कि वह कभी अपनी पार्टी मां से गद्दारी नहीं करेंगे लेकिन वह गद्दारी कर केवल सत्ता के लालच में पार्टी को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया. जिसका भुगतमान उन्हें भुगतना था और जनता ने उनके खिलाफ परिणाम देकर यह दे भी दिया. उन्होंने पार्टी छोड़कर गये अन्य नेताओं को भी सलाह दी है कि वह दमोह उपचुनाव से सबक लेकर संभल जायें. वरना उन्हें भी जनता आगामी चुनाव में वोट का करारा तमाचा मारकर जमीन पर लेटने मजबूर कर देगी.


Web Title : PEOPLE REJECT BJP IN ELECTIONS IN DESH SHYAM PANJWANI, BENGAL AND DAMOH, RAHUL LODHI SHOWN MIRROR BY PEOPLE