प्रधान ने अपने करीबी व्यक्ति को फायदा पहुंचाने तुड़वा दिया गरीब का आशियाना!

कटंगी. जनपद पंचायत कटंगी अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत अगासी में एक धनाड्य व्यक्ति को फायदा पहुंचाने की नियत से ग्राम पंचायत के प्रधान डेलचंद हनवत ने एक गरीब व्यक्ति का आशियाना बेवजह ढहा दिया है. पीड़ित व्यक्ति ने पूरे मामले की शिकायत तहसीलदार शैलेन्द्र कुमार राय से करते हुए न्याय की गुहार लगाई है.  

अगासी निवासी राहुल शेंडे ने बताया कि उसके पूर्वज करीब 70-80 सालों से सड़क के किनारे सरकारी भूमि में निवास कर रहे है. अभी जब वारासिवनी कटंगी सड़क मार्ग का निर्माण हुआ तब भी उसका मकान को आंच नहीं आई किन्तु सड़क बनने के बाद गांव के ही मुन्ना चौधरी के खेत का बाजार भाव बढ़ाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से उस पर दबाव बनाकर उसका मकान तुड़वाया गया है. ताकि वह परेशान होकर वहां से चला जाये. इस संबंध में जब ग्राम पंचायत अगासी के प्रधान डेलचंद हनवत से चर्चा की गई तो उन्होनें कहा कि पंचायत ने मकान नहीं तोड़ा बल्कि वह और गांव के कुछ लोगों ने उसे मकान तोड़ने के लिए कहा था. गौरतलब हो कि मुन्ना चौधरी ने राहुल शेंडे के घर के शौचालय के आस-पास फेंसिग कर दी है. जिस कारण राहुल के घर की महिलाएं खुले में शौच को जाने मजबुर है. वहीं महिलाओं के दैनिक कार्य करने में काफी बाधा उत्पन्न हो रही है. बहरहाल, पीड़ित ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

उल्लेखनीय हो कि ग्राम पंचायत अगासी में राहुल शेंडे पर कुछ ग्रामीणों और ग्राम पंचायत प्रधान ने दबाव बनाकर उससे उसका मकान तुड़वा दिया. अब ग्राम प्रधान इस बात से मुकर रहे है. यहां यह बताना जरूरी है कि मुन्ना चौधरी के खेत के सामने सरकारी भूमि पर राहुल शेंडे अपने परिवार के साथ निवास कर रहा है. जिसमें उसका एक भाई भी शामिल है. विगत दिनों पंचायत ने पेयजल पाईप लाईन विस्तार का हवाला देते हुए उसे मकान तोड़ने पर मजबूर कर दिया. ग्राम प्रधान कहते है कि मुन्ना चौधरी ने अपने खेत के सामने का अतिक्रमण हटाने प्रशासन को आवेदन किया था. अगर, मुन्ना चौधरी ने प्रशासन को कोई आवेदन दिया भी था तो प्रशासन के अधिकारियों को राहुल को नोटिस तामिल करना था. मगर, ग्राम प्रधान ने अपने व्यक्ति को फायदा पहुंचाने की नियत से गरीब पर दबाव बनाया और मकान तोड़ने के लिए मजबूर कर दिया.

ग्राम प्रधान ने बताया कि राहुल के पिता विजय शेंडे को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है. जिसके तहत उसका मकान बनवाया गया है. राहुल का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना से 2 कमरों का बना मकान 2 किमीत्र अंदर है. जहां आना-जाना मुश्किल है और परिवार बड़ा होने की वजह से वहां पूरा परिवार नहीं रह सकता बरसात के दिनों में मकान तक जाना नहीं होता. जिस कारण अभी पूरा परिवार इसी मकान में रह रहा है. जिसे दबाव बनाकर तोड़ दिया गया है.


Web Title : PRADHAN BREAKS POORS ASIANA TO BENEFIT A PERSON CLOSE TO HIM!