प्रवेशोत्सव: एमएलबी स्कूल में नौनिहालों का किया गया अभिनंदन,ईपीएफ में मिलेगा को-एजुकेशन, नवमी अंग्रेजी माध्यम की कक्षा प्रारंभ

बालाघाट. नवीन शैक्षणिक सत्र 2022-23 का 17 जून से आगाज हो गया है. मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार, 17 जून को शालाओ में प्रवेशोत्सव मनाया गया. इसी कड़ी मेें नगर की महारानी लक्ष्मीबाई कन्या विद्यालय में 17 जून को प्रवेशोत्सव मनाया गया. यहां नव प्रवेशी विद्यार्थियों का अभिनंदन किया गया. इस दौरान नवप्रवेशी बच्चोें ने अपना परिचय दिया.  

जिला शिक्षा अधिकारी अश्विनी उपाध्याय और विद्यालय प्राचार्य राजेन्द्र लटारे के मार्गदर्शन में आयोजित प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत नव प्रवेेशी बच्चों का तिलकवंदन किया गया. विशेष रूप से केजी-वन में नव प्रवेशित नन्हें विद्यार्थी का स्वागत किया गया. इस दौरान उसे पेन,काफी प्रदान की गई. वहीं अन्य कक्षाओें के विद्यार्थियों को पुस्तकों का वितरण किया गया. साथ ही समरसता भोज का आयोजन किया गया. जिसमेें पालक शिक्षक संघ, स्कूल परिवार सहित छात्र, छात्राओं ने विशेष भोज का आनंद लिया.

ईपीए के तहत यूकेजी से आठवीं तक को-एजुकेशन और नवमी की अंग्रेजी माध्यम से कक्षा प्रारंभ

एमएलबी स्कूल प्राचार्य ने बताया कि ईपीए योजना के तहत बालाघाट के एकमात्र एमएलबी स्कूल में इस वर्ष से यूकेजी से आठवी तक को-एजुकेशन प्रारंभ किया जा रहा है. वहीं छात्राओं के लिए नवमी से अंग्रेजी माध्यम की कक्षायेें प्रारंभ की जा रही है. उन्होेंने बताया कि आज प्रवेशोत्सव के दौरान पालकों से स्कूल की सुविधाओं को लेकर चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि अब स्कूल में कम्प्युटर सुविधा के तहत ही पहली से लेकर आठवीं तक प्रारंभ किये जा रहे को-एजुकेशन स्कूल में                    संस्कृत के साथ ही अंग्रेजी और हिन्दी माध्यम की भी पढ़ाई कराई जायेगी. वहीं बच्चों को अन्य प्रांतो की भाषा को भी सीखने का अवसर मिलेेगा. उन्होेंने बताया कि स्कूल का खेल मैदान पहले की अपेक्षा अब बहुत व्यवस्थित हो गया है. साथ ही स्कूल में आईसीडी के तहत नये कम्प्युटर भी मिले है. उन्होंने कहा कि यह स्कूल, अब निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है.  

छात्र, छात्राओं के साथ शिक्षकोें में  भी उत्साह-कंचन महाजन

स्कूल की खेल शिक्षिका कंचन महाजन ने बताया कि पहली से लेकर आठवीं तक प्रारंभ किये गये को-एजुकेशन, स्कूल का इतिहास में अभिनव और पहला कदम है. वहीं अंग्रेजी, माध्यम की कक्षाये प्रारंभ हो रही है, जिसको लेकर छात्र, छात्राओं और शिक्षकों में भी उत्साह भी है.


Web Title : PRAVESHOTSAV: CONGRATULATIONS TO THE NAUNIHALS IN MLB SCHOOL, WILL GET CO EDUCATION IN EPF, NAVAMI ENGLISH MEDIUM CLASS BEGINS