पं. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के जयंती पर एनवायके स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान

बालाघाट. आजादी के 75 वर्ष पर मनाये जा रहे अमृत महोत्सव के तहत नेहरू युवा केन्द्र द्वारा 6 जुलाई को पं. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की 121 वीं जयंती पर रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान नेहरू युवा केन्द्र जिला समन्वयक सुश्री लक्ष्मी शबनम गुप्ता, श्री जंघेला सहित एनजीओ, एनवायके स्वयंसेवक, एनसीसी एवं एनएसएस के छात्र-छात्रायें उपस्थित थे.

नेहरू युवा केन्द्र जिला समन्वयक सुश्री लक्ष्मी शबनम गुप्ता ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर आज 6 जुलाई को पं. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की 121 वीं जयंती पर निर्देशानुसार रक्तदान का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. रक्त का दान, एक महादान है, जिससे आप किसी का जीवन बचा सकते है, स्वस्थ्य मनुष्य को रक्तदान जरूर करना चाहिये. रक्तदान करने से एक नये आनंद की अनुभूति होती है.  

वरिष्ठ अधिकारी श्री जंघेला ने बताया कि रक्तदान के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए रक्तदान कार्यक्रम आयोजित किया गया था. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों, रक्तदान के प्रति आगे आकर पीड़ित मानवता के सेवा कर सके. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय मंे राष्ट्रवादी प्रखर वक्ता पं. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन पर रक्तदान और विकासखंड मुख्यालय मंे उनके कृतित्व और व्यक्तित्व पर व्याख्यान माला का आयोजन किया गया.


Web Title : PT. NYK VOLUNTEERS DONATE BLOOD ON SHYAMA PRASAD MOOKERJEES BIRTH ANNIVERSARY