राममंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने विहिप ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए सांसद में कानून बनाने विहिप पूरे देश में सांसद को ज्ञापन सौंपकर सरकार से अध्यादेश लाकर कानून बनाने की मांग कर रही है. इसी कड़ी में आज 6 दिसंबर को विश्व हिन्दु परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने सांसद बोधसिंह भगत को भाजपा कार्यालय में राममंदिर के निर्माण के लिए संसद में कानून बनाने के लिए ज्ञापन सौंपा. ताकि अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण का वर्षो पुराना संकल्प पूरा हो सकें.  

भाजपा कार्यालय में सांसद बोधसिंह भगत को बजरंग दल क्षेत्रीय संयोजक ललित पारधी, विहिप विभाग संगठन मंत्री एवं बजरंग दल प्रांत सहसंयोजक अवधेशसिंग, विहिप जिलाध्यक्ष हीरासिंघ भाटिया के नेतृत्व में संसद में अध्यादेश लाकर कानून बनाये जाने की मांग की गई.  

विहिप पदाधिकारियों से ज्ञापन लेने के बाद सांसद बोधसिंह भगत ने आश्वस्त किया कि मंदिर निर्माण के लिए जो मांग रखी गई है, उसके लिए वह सांसद में इस बात को प्रमुखता से रखेंगे और कानून बनायेंगे. अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण अवश्य होगा.

विहिप अध्यक्ष हीरासिंघ भाटिया ने बताया कि हिन्दु समाज 1528 ई. से ही श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए निरंतर संघर्षरत रहा है. इसके समाधान के लिए वार्ताओं के सभी प्रयास असफल हुए है. 1950 से भी न्यायपालिका में प्रयास चल रहे है. सर्वोच्च न्यायालय में भी गत 8 वर्षो से मुकदमा लंबित है, वहां भी मूल मुकदमे की सुनवाई टालने के लिए हर प्रकार की चाले चली जा रही है. आगामी कार्यवाही की सूचना कब मिलेगी और कितना समय लगेगा, यह कुछ भी निश्चित नहीं है. श्रीराम जन्मभूमि पर राममंदिर निर्माण के लिए समाज का 1528 ई. से ही दृढ़संकल्प है. श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए आवश्यक विलंब हिन्दु समाज के धैर्य की परीक्षा ले रहा है, वर्तमान परिस्थिति में इसका समाधान यही है कि केन्द्रीय सरकार कानून बनाकर श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करें.  

इस दौरान उपाध्यक्ष खेमेन्द्र बाबा पारधी, मंत्री चंदर दमाहे, सहमंत्री सुनील नागोसे, कोषाध्यक्ष विमल गुप्ता, बजरंग दल जिला संयोजक बंटी बिसेन, बजरंग दल जिला सहसंयोजक प्रकाश राहंगडाले, गौरक्षा प्रमुख संजय ऐड़े, धर्मप्रसार प्रमुख ओमकार यादव, सहमंत्री पंकज बिसेन, नगर अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा, नगर संयोजक राज बैस, उपाध्यक्ष राकेश लिल्हारे सहित जिले के सभी प्रखंड के अध्यक्ष, संयोजक एवं मंत्री उपस्थित थे.


Web Title : RAMAMADIR MAKING LAWS FOR CONSTRUCTION VHP MEMO ASSIGNED TO MP