एसपी के वाहन चालक आरक्षक ने किया जहरीली दवा का सेवन

बालाघाट. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के वाहन चालक आरक्षक के जहर खाने की घटना ने सनसनी मचा दी. हालांकि आरक्षक ने नौकरी के चलते यह कदम उठाया या इसके पीछे पारिवारिक विवाद वजह है, यह अब तक स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है लेकिन पारिवारिक विवाद को इसकी वजह बताया जा रहा है.  

बताया जाता है कि 3 अगस्त की अपरान्ह घर में अकेले, आरक्षक 32 वर्षीय नीरज पिता नेपालसिंह तुमड़ाम ने जहरीली दवा का सेवन कर लिया. जिससे उसे उल्टियां करते देखने के बाद पत्नी ने पड़ोसी पुलिसकर्मियों को इसकी सूचना दी. जिसके बाद उसे जिला चिकित्सालय लाया गया. यहां डॉ. लिल्हारे ने उसका चेकअप किया. हालांकि डॉ. लिल्हारे का कहना है कि आरक्षक की हालत खतरे से बाहर है लेकिन फिर भी उसके बेहतर उपचार के लिए उसे नागपुर भिजवा दिया गया है.

बताया जाता है कि नवेगांव थाना परिसर में स्थित पुलिस क्वार्टर में आरक्षक नीरज पत्नी और बच्चे के साथ रहता है. जिस वक्त नीरज ने यह कदम उठाया, उस वक्त वह घर में अकेला था. जबकि पत्नी पड़ोस में थी, जब वह घर पहुंची तो देखा कि नीरज उल्टियां कर रहा था. जानकारी में पता चला है कि दोपहर में पति-पत्नी के बीच विवाद होने के बाद पत्नी, पड़ोस में चली गई थी, इस दौरान ही आरक्षक ने जहरीली दवा का सेवन किया. सवाल यह है कि जहरीली दवा घर पर थी या आत्महत्या करने के उद्देश्य से ही आरक्षक उसे अपने साथ लेकर आया था. फिलहाल यह जांच का मामला है.

पुलिस अधीक्षक के वाहन चालक आरक्षक द्वारा जहरीली दवा खाने के बाद से अलग-अलग चर्चायें सुनने को मिल रही है.  वही इस मामले में मीडिया को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने, वाहन चालक आरक्षक के इस आत्मघाती कदम को पारिवारि विवाद में उठाया गया कदम बताते हुए कहा गया है कि उन्हें जानकारी मिली है कि आरक्षक का घरेलु विवाद हुआ था. अभी आरक्षक की स्थिति बेहतर है, चिकित्सकों से सलाह के बाद उसके बेहतर उपचार के लिए उसे मेडिकल भिजवाया गया है. मामले की विवेचना की जा रही है.


Web Title : SPS DRIVERS GUARD CONSUMES POISONOUS DRUG