सरपंच प्रत्याशी का मांग हुई पूरी, माईंस कर्मियों को मतदान के लिए मिलेगा अवकाश

बालाघाट. आगामी 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होगा. जहां राज्य सरकार की तरफ से अवकाश रखा गया है, परंतु केन्द्र सरकार के इस्पात मंत्रालय के अधीन कार्यरत मॉयल लिमिटेड भरवेली में मॉयल में अवकाश न होने के कारण मतदाताओं का बहुत बढ़ा वर्ग मतदान करने से वंचित रह जायेगा. इस बात को ध्यान में रखते हुए ग्राम पंचायत चुनाव में सरपंच की प्रबल दावेदार एवं पूर्व जनपद पंचायत सदस्य श्रीमती गीता अनिल बिसेन ने शानिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी बालाघाट को ज्ञापन सौंपते हुए मांग किया है कि 8 जुलाई को मॉयल में मतदान के दिन अवकाश रखा जाये, ताकि सभी कामगार, कर्मचारी वर्ग निश्चिंत होकर अपने मत का प्रयोग कर सके, क्योंकि अवकाश न रहने से कामगार, कर्मचारी वर्ग को कंपनी में कार्य पर जाना पडे़गा. जबकि मतदान का समय सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित है. इस मध्य अवकाश न रहने से मॉयल वर्कर को समय निकालने में तकलीफ जायेगी और वह मतदान जैसे महत्वपूर्ण और पवित्र कार्य से वंचित हो जाएंगे. अतः कामगार, कर्मचारी बेफिक्र होकर मतदान में भाग ले सके इस बात को ध्यान में रखते हुए शासन मॉयल लिमिटेड भरवेली में 8 जुलाई को अवकाश घोषित करवाने का आदेश तत्काल जारी करे ताकि मॉयल में कार्यरत वर्कर मतदान में भाग ले सके.

सरपंच प्रत्याशी की मांग का असर देखने को मिला है, प्रशासन एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सोमवार को माईंस कर्मियों को मतदान के लिए अवकाश देने का आदेश जारी किया है. राज्य शासन द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन में मतदान दिवस में जिले के संबंधित क्षेत्र में सामान्य अवकाश घोषित किया गया है. त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए तृतीय चरण में 8 जुलाई को विकासखंड बालाघाट, लालबर्रा एवं बिरसा के ग्रामों में मतदान होगा. मतदान के दिन 08 जुलाई को इन तीन विकासखंड के ग्रामों में सामान्य अवकाश रहेगा. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिये गये है.

बालाघाट, लालबर्रा एवं बिरसा विकासखंड के ग्रामों में स्थित कार्यालयों, दुकानों एवं फैक्ट्रियों में कार्यरत कर्मचारी बिना किसी व्यवधान के अपना मतदान कर सके इसके लिए 08 जुलाई को इन विकासखंड के ग्रामों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. बालाघाट विकासखंड के अंतर्गत ग्राम भरवेली स्थित मैंगनीज माईंस एवं बिरसा विकासखंड के अंतर्गत मलाजखंड स्थित माईंस में कार्यरत श्रमिकों एवं कर्मचारियों को मतदान की सुविधा प्रदान करने के लिए अवकाश दिया जायेगा.


Web Title : SARPANCH CANDIDATES DEMAND FULFILLED, MINUS WORKERS TO GET LEAVE TO VOTE