कश्मीर में धारा 370 देश के लिए कोढ़ के समान थी-रमेश रंगलानी, आज धारा को खत्म करने की खुशी में भाजपा निकालेगी मशाल और तिरंगा यात्रा

बालाघाट. कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटने के बाद देश को पूर्ण आजादी मिली है. 15 अगस्त को 1947 को मिली आजादी अधूरी थी. अब कश्मीर में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं बल्कि अब कश्मीर में भी पूर्णरूप से तिरंगा शान से लहरायेगा. धारा 370 हटने के बाद अब कश्मीर में सबका साथ, सबका विकास की भावना से काम होगा और कश्मीर के युवाओं और महिलाओ को सही मायने में उनके हक और अधिकार मिलेंगे. कश्मीर में धारा 370 देश के लिए लिए एक कोढ़ समान थी, जिसका ईलाज केन्द्र की सरकार के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया है अब कश्मीर पूरी तरह से देश का अभिन्न अंग बन गया है. यह बात भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी में कही.

प्रेसवार्ता में भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर, भाजपा उपाध्यक्ष अभय सेठिया, कॉपरेटिव्ह बैंक पूर्व अध्यक्ष राजकुमार रायजादा, महामंत्री श्रीमती लता एलकर, कोषाध्यक्ष महेन्द्र सुराना एवं युवा नेत्री श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, पार्षद गौरी राजेश लिल्हारे मौजूद थी.

जम्मु कश्मीर से धारा 370 हटाने और संगठन पर्व सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 के कारण यहां आतंकवाद फलफूल रहा था, जिसके कारण आज तक 42 हजार से ज्यादा नागरिक और हजारों जवान आतंकवाद की बलि चढ़ गये. वहां देश का संविधान लागु नहीं था. कश्मीर में धारा 370 के होने से कई दुष्परिणाम देखने को मिल रहे थे. खासकर कश्मीर के बेरोजगार युवाओ को रोजगार और वहां की महिलाओं की नागरिकता और उसका संपत्ति का हक उनसे छिना जाता था. कुल मिलाकर देखा जायें तो कश्मीर देश के अन्य प्रदेशों से पूरी तरह से अलग था. तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी ने भी अपनी कविता में यह बात कही थी कि कश्मीर से धारा 370 को हटाये बिना देश की स्वतंत्रता अधूरी है और आज कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद आज देश पूरी तरह से स्वतंत्र हो गया है. अब सही मायनो में आजाद कश्मीर का विकास होगा और यहां व्याप्त गरीब, बेरोजगारी दूर होने के साथ ही यहां की महिलाओं को उनके नागरिकता और संपत्ति का हक और अधिकार मिलेगा. धारा 370 हटाने के बाद आज वहां पूरी तरह से शांति है, वहां के लोग इसके समर्थन में खड़े है, जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण ईद के मौके पर पूरे कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से ईद का पर्व मनाया गया.  

20 अगस्त तक भाजपा सदस्यता लक्ष्य को कर लेगी पार

भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कहा कि केन्द्रीय संगठन ने भाजपा के संगठन पर्व के तहत चलाये जा रहे सदस्यता अभियान को आगामी 20 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. जिस तिथि तक भाजपा पूरे जिले में एक लाख 20 हजार के लक्ष्य हो पूर्ण कर लेगी. उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यम से संगठन के चलाये जा रहे सदस्यता अभियान में सभी वर्ग, सभी उम्र के लोग भाजपा और मोदी से जुड़ने के लिए आतुर है और वे स्वस्फूर्त होकर भाजपा की सदस्यता अभियान का हिस्सा बनकर सदस्य बन रहे है. उन्होंने कहा कि भाजपा के संगठन पर्व सदस्यता अभियान में भाजपा के नेतृत्व और राष्ट्रनिर्माण की सोच के साथ घोर कांग्रेसियों ने भी भाजपा की सदस्यता ली है. उन्होंने बताया कि धारा 370 के खत्म होने का फायदा भी संगठन सदस्यता अभियान को मिल रहा है, लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा से जुड़ने आतुर है. जिले में भाजपा ने अब तक 69 हजार 300 सदस्य बनाये जा चुके है और 20 अगस्त तक जिले में भाजपा अपने लक्ष्य को पार कर लेगी.

महिला मोर्चा प्रत्येक जिले में बनायेगी 20 हजार सदस्य-लता एलकर

प्रेसवार्ता मंे मौजूद भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर ने कहा कि महिला मोर्चा को प्रत्येक प्रत्येक जिले में 20 हजार सदस्य सदस्य बनाने का लक्ष्य मिला है. जिसमें महिला मोर्चा की महिलायें पूरी तत्परता के साथ जुटी हुई है. प्रदेश के ग्वालियर, इंदौर, सिहौर, गुना और भोपाल में बड़ी संख्या में महिला मोर्चा ने सदस्य बनाये है. बालाघाट जिले में अब तक महिला मोर्चा 9 हजार सदस्य बनाये गये है और निरंतर महिला मोर्चा की बहने सदस्यता अभियान में जुटी हुई है. उन्होंने बताया कि मोदी सरकार द्वारा पारित किये गये 3 तलाक बिल के बाद मुस्लिम महिलायें भाजपा से जुड़ रही है. मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में महिला मोर्चा के सदस्यता अभियान से बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है. इसके अलावा महिलायें मोदी सरकार द्वारा चलाई गई उज्जवला योजना, आवास योजना सहित महिला हितैषी योजनाओं से प्रभावित होकर भाजपा से जुड़ रही है.  

धारा 370 पर कांग्रेस की मति मारी गई

प्रेसवार्ता में कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए सरकार के फैसले का विरोध कर रही कांग्रेस पर भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी और भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर ने हमला बोला है. भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने पर कांग्रेस अलग खड़ी दिखाई दी. यह दुर्भाग्य ही है कि वह इससे अछूती रह गई. ऐसा लगता है कि देश की मुख्य धारा से कांग्रेस अलग हो गई है वह भारत से ही अलग हो गई प्रतित होता है. पूरे देश की जनता की सोच से उलट कांग्रेस की सोच ने उसे इस मामले में पूरे भारत से अलग कर दिया. जबकि भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 के खत्म होने से जहां वहां आतंकवाद का खात्मा होगा. वहीं कश्मीर में विकास होने से वहां का फायदा वहां के लोगों को मिलेगा, कश्मीर के लोगों का भला होगा. उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 को हटाये जाने के सरकार के निर्णय से पाकिस्तान बौखला हुआ है. जिसकी बौखलाहट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह इसको लेकर अन्य देशो में हो-हल्ला मचा रहा है. जब देश की बात आती है तो सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ चलना चाहिये, लेकिन कांग्रेस की मति मारी गई है. कांग्रेस को पाकिस्तान से सीखना चाहिये की, वहां कश्मीर के मुद्दे पर सभी विपक्षी पार्टी साथ खड़ी है और कांग्रेस यह नहीं सीखती है तो उसे डूबने से कोई नहीं बचा सकता.

शिवराजसिंह चौहान के बयान का भाजपा संगठन ने किया समर्थन

कश्मीर में धारा 370 को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर जो बयान पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने दिया है, उसका जिला भाजपा संगठन ने भी समर्थन किया है. भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि शेख अब्दुल्ला के दबाव में न चाहते हुए भी पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू ने कश्मीर में धारा 370 लगाकर अपराध किया था. यदि उसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जो कह रहे है, वह गलत नहीं कह रहे है.

धारा 370 को हटाने की खुशी में आज भाजपा निकालेगी मशाल और तिरंगा यात्रा

भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने बताया कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से पूरा देश खुश है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के इस निर्णय पर खुशी जाहिर करने आज 14 अगस्त को भाजपा कार्यालय से एक मशाल और तिरंगा यात्रा शाम 5 बजे निकाली जायेगी. जो शहर का भ्रमण करते हुए हनुमान चौक पहुंचेगी. जहां राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुती आयोजित आर्केस्ट्रा के माध्यम से की जायेगी. जिसमें शहर की विभिन्न धार्मिक, स्वयंसेवी और निजी शिक्षण संस्थान के छात्र, छात्रायें शामिल होंगे.


Web Title : SECTION 370 IN KASHMIR WAS LIKE A LEPROSY FOR THE COUNTRY RAMESH RANGLANI, THE BJP WILL TAKE OUT THE TORCH AND THE TRICOLOUR YATRA IN THE JOY OF ENDING THE STREAM TODAY.