शार्ट सर्किट से मकान के सराव में लगी आग, कृषि उपकरण, पशुचारा, गृहस्थी की सामग्री और मोटरसाईकिल जलकर हुई राख

कटंगी. कटंगी मुख्यालय से 35 किमी. दूर ग्राम आंजनबिहारी में शुक्रवार की शाम एक मकान की सराव में अचानक से आग लग गई. घरेलु बिजली के तारों में शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है. सराव में पशुचारा रखा होने के कारण आग इतनी तेजी से फैली की आस-पास के अन्य 2 घरों को भी चपेट में ले लिया. हालांकि ग्रामीणों की सर्तकता से अन्य 2 घरों को आगजनी से बचा लिया गया.

मिली जानकारी अनुसार आंजनबिहारी निवासी यशवंत गोपाले के मकान के सराव में अचानक से आग लग गई. सराव में पशुचारा होने के कारण पड़ोस के रामदास खुने और विरज पुष्पतोड़े के मकान भी जद में आने लगे किन्तु ग्रामीणों की तत्परता से इन मकानों को आगजनी से बचा लिया गया. वहीं आगजनी की सूचना मिलने पर कटंगी नगर परिषद से दमकल वाहन मौके पर पहुंचे, परंतु दमकल के पहुंचने तक सबकुछ जल गया था.  

बताया जाता है कि यशवंत गोपाले का पीएम आवास योजना के तहत मकान निर्माण हो रहा है. जिसके चलते वह घर के आगे सराव में आकर रह रहा था. यहीं पर उसकी गृहस्थी का सामान रखा था. आगजनी में खाने-पीने का सामान और कृषि उपकरण, एक मोटरसाईकिल और पशुचारा जलकर राख हो गया है. जिससे करीब 2 लाख रुपये की क्षति हो होने का अनुमान लगाया जा रहा है. घटना की सूचना मिलने पर महकेपार चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्यवाही की.


Web Title : SHORT CIRCUIT FIRES IN HOUSE PRACTICE, FARM IMPLEMENTS, CATTLE FEED, HOUSEHOLD ITEMS AND MOTORCYCLE BURNING ASH