नवविवाहिता की संदेहास्पद मौत, पिता ने ससुरालवालों पर लगाया हत्या करने का आरोप

बालाघाट. भानेगांव निवासी नवविवाहिता 21 वर्षीय भूमेश्वरी पति पवन कुथे की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई. पति की मानें तो पत्नी की सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद मौत हुई है. जबकि मृतिका के पिता राधेलाल ठाकरे का आरोप है कि उसकी बेटी की परिवार में पति और ससुरालवालों ने लाठी से मारपीट  कर हत्या की है. मृतिका भूमेश्वरी के सिर पर गंभीर चोटें थी. जिससे उसकी मौत होने की संभावना जताई जा रही है.

बताया जाता है कि भानेगांव पंचायत के अलग-अलग वार्ड मंे भूमेश्वरी ठाकरे और पवन कुथे का परिवार निवास करता है. भूमेश्वरी काम के सिलसिले में परिवार के साथ विवाह से पूर्व चेन्नई के गुडुर गई हुई थी. जहां पर ही पवन भी काम करने गया था. इस दौरान दोनो में प्रेम संबंध बना. चूंकि स्वजातीय होने के कारण भूमेश्वरी के पिता की बेटी के पवन कुथे के साथ विवाह को लेकर रजामंदी थी लेकिन पवन के परिवार इससे इंकार कर रहा था. जिसके बाद एक समय ऐसा भी आया कि पवन कुथे ने परिवार की मर्जी के बिना भूमेश्वरी को अपने साथ ला लिया था. जिसमें परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज कराई थी. जब मामला उजागर हुआ तो स्वजातीय होने के कारण दोनो का विवाह हिन्दु रितिरिवाज से विगत 23 दिसंबर 2018 को परिजनों ने कर दिया. जिसके बाद दोनो पति, पत्नी भानेगांव से कमाने गुडुर चेन्नई चले गये थे. जहां से वह दोनो बीते 15 मई को बालाघाट गांव आये थे. यहां पत्नी भूमेश्वरी को टेडवा में एक विवाह समारोह में छोड़ने के बाद पति वापस चला गया था. विवाह समारोह के बाद भूमेश्वरी अपने ससुराल आई. जो गत 16 मई की सुबह अपने मायके आई लेकिन मायके में कोई नहीं होने से घर का ताला बंद था. जिसे तोड़कर भूमेश्वरी अंदर पहुंची और कुछ देरबाद वह अपने ससुराल चले गई. पिता की मानें तो जब वह घर लौटे तो पता चला कि भूमेश्वरी घर आई थी और वह परेशान थी. जिसके कुछ देर बाद उन्हें फोन आया कि बेटी भूमेश्वरी जिला अस्पताल में है. यहां पहुंचने पर देखा तो उसके सिर पर गंभीर चोट के निशान थे और वह अचेत अवस्था में थी. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.  

पिता ने बेटी भूमेश्वरी की मौत के लिए ससुरालवालों का जिम्मेदार बताते हुए कहा कि मेरी बेटी को लट्ठ से उसके पति और ससुरालवालों ने मारकर उसकी हत्या की है. जबकि पति पवन कुथे इसे एक सड़क हादसा बता रहा है. हालांकि पति सड़क हादसे में पत्नी के घायल होने को लेकर कुछ भी नहीं बता रहा है, उसका कहना है कि उसे अपने दोस्त से पत्नी के घायल होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद वह जब भानेगांव पहुंचा तो उसकी पत्नी सड़क पर चोटिल हालत में पड़ी थी. जहां से वह उसे एम्बुलेंस से लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचा.  

बहरहाल नवविवाहिता की संदेहास्पद मौत की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम के निर्देश पर नजूल नायब तहसीलदार अशोक अड़मे अस्पताल पहंुचे. जहां उनकी मौजूदगी में अस्पताल चौकी प्रभारी कोमेन्द्र गौतम ने शव पंचनामा कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. इस मामले मंे पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी नजूल नायब तहसीलदार श्री अड़मे ने बताया कि नवविवाहिता की मौत से जुड़ा मामला संदेहास्पद है, जिसके शव का पीएम करवाया जा रहा है. मामले से जुड़ी रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष रखी जायेगी.


Web Title : SUSPECT KILLED IN NEWLY WEDGED DEATH, FATHER CHARGED WITH KILLING IN LAWS