महिला की संदेहास्पद मौत

बालाघाट. किरनापुर थाना अंतर्गत कड़कना निवासी 26 वर्षीय महिला शारदा पति सीताराम ढोरे की जिला चिकित्सालय मंे उपचार के दौरान मौत हो गई. बताया जाता है कि दर्द निवारक गोली खाने के बाद हालत बिगड़ने पर उसे किरनापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से उसकी हालत बिगड़ने पर उसे उपचारार्थ जिला चिकित्सालय लाया गया था. यहां उपचार के दौरान महिला शारदा ढोरे ने दम तोड़ दिया. दर्दनिवारक दवा से तबियत बिगड़कर मौत हो जाना, संदेहास्पद प्रतित होता है. चूंकि मामला संदेहास्पद होने के बाद महिला की मौत की जांच के लिए पुलिस ने पीएम के बाद उसका बिसरा बरामद कर लिया है, जिसकी रिपोर्ट के बाद ही यह पता चल पायेगा कि महिला शारदा की मौत की वास्तविक वजह क्या है.  

मिली जानकारी अनुसार वर्ष 2013 में सिवनी जिले के अरी थाना अंतर्गत बोरीखुर्द निवासी शारदा का विवाह हुआ था. जिससे दोनो को 5 वर्ष का एक लड़का भी है, पति सीताराम की मानें तो चार माह पहले ही पत्नी को टीबी होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद उसका सिवनी से ईलाज चल रहा था. बीते 8 मई को वह महाराष्ट्र तुमसर के कांद्री जाम विवाह समारोह में शामिल होने गया था. जिसके बाद वह 13 मई को बच्चे को लेकर घर पहुंचा तो घर में पत्नी और मां थी. मां ने बताया कि बहु के दाढ़ में दर्द था, जिसके लिए उसने दो गोली दर्दनिवाकर के लिए लेकर आई थी. जिसमें एक गोली बहु ने खाई है. इसी दौरान शाम उसकी हालत बिगड़ी और उसे किरनापुर अस्पताल लेकर आये थे. जहां से उसे जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया था. जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.  

हालांकि महिला की मौत की वास्तविक वजह पीएम और बिसरा जांच रिपोर्ट के बाद ही पता चल पायेगी लेकिन ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि कहीं महिला ने किसी जहरीली दवा का सेवन तो नहीं किया है. बहरहाल अस्पताल से महिला की मौत की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल चौकी पुलिस ने शव बरामद कर आज सुबह पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. मामले की अग्रिम जांच संबंधित थाना पुलिस द्वारा की जायेगी.


Web Title : SUSPICIOUS DEATH OF WOMAN