खैरलांजी में फिर एक सड़क हादसे में शिक्षक की मौत, महिला की हालत गंभीर

वारासिवनी/खैरलांजी. लगातार दूसरे दिन 30 दिसंबर को खैरलांजी क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में एक शिक्षक की मौत हो गई. जबकि शिक्षिका पत्नी गंभीर रूप से घायल है, जिन्हें उपचारार्थ गोंदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी गृहग्राम सावरी निवासी लगभग 45 वर्षीय नरेन्द्र पिता शोभेलाल बनोटे, वारासिवनी में निवास करते है, जो 30 दिसंबर को प्रातः अपनी मोटर सायकिल से पत्नी प्रमिला बनोटे के साथ सावरी जा रहे थे, इस दौरान खैरलांजी से वारासिवनी की ओर आ रही एक बेलगाम कार क्रमांक सीजी 04 सी 9989 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए लाकर मोटर सायकिल को टक्कर मार दी. जिसमें मोटर सायकिल चला रहे शिक्षक नरेन्द्र बनोटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि गंभीर रूप से घायल गीता बनोटे का उपचार गोंदिया अस्पताल में चल रहा है, बताया जाता है कि उनकी हालत भी नाजुक है. घटना में कार चालक आशीष के सीने में भी गंभीर चोटें आई है.  

खैरलांजी थाना के सावरी गांव निवासी नरेंद्र पिता शोभेलाल बनोटे 45 वर्ष सावरी के हाईस्कूल में पदस्थ थे. वही पत्नी प्रमिला बनोटे 40 वर्ष खैरी की प्राथमिक स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत है. उनके दो बच्चे है जिनकी पढ़ाई के कारण बनोटे दंपती वारासिवनी नगर के वार्ड नंबर 3 में रहते है और मोटर सायकिल से स्कूल आना जाना करते है. जबकि कार चालक बैहर निवासी आशीष पिता तेजलाल लिल्हारे, मंगलवार की सुबह अपने मित्र की मां को बालाघाट से खैरी छोड़ने के लिए अपनी मारुति सुजुकी सीजी 4 एलएफ गया 9989 से आया था. जहां से वह आज वापस लौट रहा था. जबकि शिक्षक नरेंद्र बनोटे अपनी शिक्षक पत्नी प्रमिला बनोटे के साथ मोटर सायकिल क्रमांक एमपी 50 एमएन 6269 से वारासिवनी से सुबह लगभग 10 बजे अपने स्कूल खैरी सावरी की ओर जा रहे थे.  

प्रत्यक्ष दर्षियों की माने तो एक अन्य मोटर सायकिल सवार ने कार चालक को ओवरटेक किया. जिसके बाद मोटर सायकिल चालक तेजी से भाग गया. इस ओवर टेक के कारण कार चालक आशीष का नियंत्रण कार से खो गया और सामने वारासिवनी की ओर से आ रहे मोटर सायकिल को टक्कर मारते कार सड़क किनारे खेत की मेढ़ में जाकर कार रुक गई. जिससे नरेंद्र बनोटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं उनकी पत्नी प्रमिला बनोटे, गंभीर रूप से घायल हो गई है. इस हादसे में कार चालक आशीष के सीने में स्टेयरिंग से गंभीर चोटें आई है.

घटना के बाद घटनास्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया. जिसकी सूचना खैरलांजी पुलिस को मिलने के बाद खैरलांजी पुलिस घटनास्थल पहुंची और घायलों को ईलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र वारासिवनी भेजा गया. जहां से घायलों के प्राथमिकी उपचार के बाद उन्हें जिला चिकित्सालय भिजवा दिया है. जबकि मृतक नरेन्द्र बनोटे का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया. जहां शव पंचनामा कार्यवाही कर शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.  

एक दिन के आड़ में खैरलांजी क्षेत्र में बेलगाम और लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर दुर्घटना कारित करने की यह दूसरी घटना है. जिसमें असमय बड़े वाहनों की लापरवाही के कारण लोगों को मौत का शिकार होना पड़ा. बीते 29 दिसंबर को को ही थाना क्षेत्र अंतर्गत आरंभा घोटी मार्ग पर हुए सड़क हादसे में एक महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी. भेंडारा निवासी जीतलाल सुलाखे अपनी पत्नी रामसागर बाई के साथ अपने अपनी ससुराल गुनई जा रहा था. इस दौरान ही आरंभा की ओर से घोटी जा रहे पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 20 जीए 5314 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर मोटर सायकिल को टक्कर मार दी थी. जिसमें महिला रामसागर बाई की मौके पर ही मौत हो गई थी.  

थाना क्षेत्र में लगातार हो रही सड़क हादसे में मौत की घटना ने लोगों को आक्रोशित कर दिया है, लोगों का कहना है कि क्षेत्र में बेलगाम भागते वाहनों पर कोई लगाम नहीं लगाई जा रही है, जिसके कारण राह चलते अन्य लोगांें को जान का जोखिम उठाना पड़ रहा है. क्षेत्र के लोगों का कहना है कि यदि घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाया गया तो इसके खिलाफ सड़क पर उतरकर आंदोलन किया जायेगा.


Web Title : TEACHER KILLED IN A ROAD ACCIDENT IN KHERLANJI, WOMAN IN CRITICAL CONDITION