नपा चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने भाजपा घर-घर हासिल कर रही समर्थन, कांग्रेस कर रही पिछले दरवाजे से सत्ता प्राप्त करने की कवायद-रंगलानी

बालाघाट. प्रदेश में कांग्रेस शासनकाल से लेकर तत्कालीन भाजपा सरकार के कार्यकाल तक प्रदेश के नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायत में जनता द्वारा प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनकर नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायत अध्यक्ष, जनता से चुनकर जाता था, किन्तु हालिया सरकार के जारी अध्यादेश के बाद अब नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायत में निर्वाचित पार्षद अध्यक्ष तय करेंगे. जिसको लेकर भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है.  

जिसके चलते प्रदेश संगठन के आव्हान पर पूरे प्रदेश में भाजपा घर-घर सरकार के इस निर्णय के खिलाफ समर्थन जुटाने पहुंच रही है, तीन दिवसीय भाजपा के हस्ताक्षर अभियान के बाद 21 अक्टूबर को भाजपा हस्ताक्षर पत्र जिला प्रशासन को सौंपेगी. जिसको लेकर आज भाजपा कार्यालय में भाजपा पार्षदों की एक बैठक भाजपा कार्यालय में भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी, वरिष्ठ नेता राजकुमार रायजादा, नपा उपाध्यक्ष श्रीमती वीणा कन्नौजिया और नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर की मौजूदगी में आहूत की गई, जिसमें घर-घर सरकार के निर्णय के खिलाफ समर्थन जुटाने का प्रयास किये जाने पर जोर दिया.

भाजपा कार्यालय में, प्रदेश की कमलनाथ सरकार के अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराये जाने के जोर पर भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है, उन्हांेने कहा कि पूरे प्रदेश के अधिकांश नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायत में भाजपा के अध्यक्ष होने से घबराई कांग्रेस की सरकार, अप्रत्यक्ष प्रणाली से नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायत के अध्यक्ष के चुनाव करा रही है, जो प्रदेश की जनता के अधिकार का हनन है, जिसको लेकर भाजपा घर-घर, सरकार के इस निर्णय के खिलाफ समर्थन जुटाने जा रही है, भाजपा का पार्षद और कार्यकर्ता जनता से सरकार के इस निर्णय के खिलाफ हस्ताक्षर समर्थन मांगेगा. जिसे बाद में जिला प्रशासन को सौंपा जायेगा.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने से डर रही है जिसके कारण पिछले दरवाजे से सत्ता पाने की कवायद के चलते सरकार के इस तरह का निर्णय दिया है, इस दौरान भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने परिसिमन को भी गलत ठहराते हुए कहा कि इसमें भी जनता की रॉय नहीं ली गई और परिसिमन कर दिया गया. जो पूर्णतया गलत है, वार्डो को मनमाने तरीके से काटकर उसके स्वरूप को ही चेंज कर दिया गया है. वरिष्ठ नेता राजकुमार रायजादा ने कहा कि जिसमे दावा, आपत्तियों पर सुनवाई, सरकार करेगी, इसका विश्वास नहीं है. उन्होंने कहा कि यह काम बालाघाट, वारासिवनी और मोहगांव नगरपालिका सहित नगर पंचायत क्षेत्र में सरकार के अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराये जाने वाले नगर निगम, नगरपालिका एवं नगर पंचायत के अध्यक्ष चुनाव को लेकर जनसमर्थन जुटाने का प्रयास भाजपा कर रही है.


Web Title : THE BJPS DOOR TO DOOR SUPPORT FOR THE NAPA ELECTIONS IS A DIRECT SYSTEM, THE CONGRESS IS TRYING TO GET POWER THROUGH THE BACKDOOR.