उत्कृष्ट विद्यालय शिक्षक के कोरोना संक्रमित होने से मचा हड़कंप,ऐतिहातन स्कूली छात्र, छात्राओं को दी गई छुट्टी, छात्र और शिक्षको में चिंता का माहौल

बालाघाट. मध्यप्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए शैक्षणिक संस्थानों का प्रारंभ करने की अनुमति दी है, अनुमति दिये जाने के बाद स्कूल से शिक्षक और छात्र, छात्रायें स्कूल पहुंच रहे है, इस दौरान ही जिला मुख्यालय के उत्कृष्ट विद्यालय एक शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गये है. यह जिले में कोरोना कॉल के बाद संचालित किये जा रहे स्कूल में शिक्षक के कोरोना संक्रमित होने का पहला मामला है. बताया जाता है कि कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के एक दिन पहले ही न केवल स्कूल में आयोजित एक परीक्षा में शामिल हुए थे. अपितु कक्षाओं में जाकर भी शिक्षक द्वारा पढ़ाया गया था. स्कूल शिक्षक के पॉजिटिव आने के बाद स्कूल में हड़कंप का माहौल है, जहां उनसे संपर्क में आये शिक्षकों में चिंता का माहौल है, वहीं छात्र, छात्राओं में भय का माहौल है. हालांकि ऐतिहातन उत्कृष्ट विद्यालय प्रभारी प्राचार्य ने स्कूल शिक्षक के कोरोना संक्रमित पाये जाने की जानकारी के बाद स्कूल में छात्र, छात्राओं को दो दिनों तक आने के लिए मना कर दिया है. वहीं स्कूल की सभी कक्षाओं को सेनेटाईजर करवाया गया है.  

बताया जाता है कि उत्कृष्ट विद्यालय प्रबंधन के अनुसार कोरोना पॉजिटिव आने से पूर्व शिक्षक शुक्रवार और शनिवार को स्कूल गये थे. जहां उन्होंने कक्षा नवमी की कक्षायें ली थी. वहीं रविवार को संस्थान में जिला शिक्षा अधिकारी की मौजूदगी में आयोजित एक परीक्षा में वे भी शामिल हुए थे. जिसके बाद उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं. जिसकी जानकारी के बाद हड़कंप और चिंता का माहौल है. जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र लटारे ने ऐतिहातन के तौर पर संपर्क में आने वाले सभी शिक्षकों को लक्षण पाये जाने पर जांच कराये जाने की सलाह दी है.  

कक्षा नवमी को चार दिन और 10 से 12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को दो दिनों का अवकाश

उत्कृष्ट विद्यालय प्रबंधन से मिली जानकारी अनुसार कोरोना संक्रमित पाये गये शिक्षक कक्षा नवमी के छात्र, छात्राओं को अध्यापन कराते थे. रिपोर्ट से पूर्व वह कक्षा नवमी की कक्षाओं में पहुंचे थे और उन्होंने छात्र, छात्राओं को अध्यापन भी कराया था. जिनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने ऐतिहात के तौर पर कक्षा नवमी की सभी चार कक्षाओं को चार दिनों तक स्कूल नहीं आने के निर्देश जारी किये है. वहीं 10,11 और 12 वीं के विद्यार्थी को दो दिनों तक स्कूल नहीं आने के निर्देश दिये है.

शिक्षकों में चिंता का माहौल

बताया जाता है कि उत्कृष्ट विद्यालय के एक शिक्षक के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद साथी शिक्षकों में चिंता का माहौल है. बताया जाता है कि जो शिक्षक कोरोना संक्रमित पाये गये है, वह पॉजिटिव रिपोर्ट आने के पूर्व स्कूल गये थे. जहां वह स्कूल के अन्य शिक्षकों के संपर्क में भी आये है. कोरोना संक्रमित शिक्षकों के संपर्क में आने वाले शिक्षक खौफजदा है. नाम न छापने की शर्त पर एक शिक्षक ने बताया कि शाला के अधिकांश शिक्षक, कोरोना संक्रमित पाये गये शिक्षकों के संपर्क में आये है. जिससे उनमें चिंता का माहौल है, जिसके बाद से शिक्षक भी घर में क्वारेंटाईन हो गये है. यदि किसी को लक्षण पाया जाता है तो यह और चिंता की बात होगी.  

शिक्षक के दूर संपर्क में रहे जिला शिक्षा अधिकारी नहीं पहुंचे टीएल बैठक में

बताया जाता है कि रविवार को उत्कृष्ट विद्यालय में एक परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें कोरोना संक्रमित पाये गये शिक्षक भी ड्युटी में थे. चूंकि परीक्षा आयोजन में जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र लटारे भी मौजूद थे. हालांकि शिक्षक के साथ उनका निकटस्थ संपर्क नहीं हो पाया, लेकिन शिक्षक के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र लटारे भी ऐतिहात बरत रहे है. बताया जाता है कि गत दिवस टीएल बैठक में भी वह इसी कारण शामिल नहीं हुए, हालांकि इसकी अधिकृत सूचना उन्होंने कलेक्टर को दी थी.  

दो बार सेनेटाईजर कराये गये है कमरे, ऐतिहात बरते सभी

उत्कृष्ट विद्यालय प्रभारी प्राचार्य नीलम श्रीवास्तव ने बताया कि शाला के शिक्षक के कोरोना संक्रमित पाये जाने की जानकारी के बाद शाला के सभी कक्षाओं सहित प्राचार्य, स्टॉफ रूम को भी दो बार सेनेटाईजर करवाया गया है. इसके अलावा ऐतिहातन के तौर पर 9 वीं कक्षाओं के छात्र, छात्राओं को चार दिन और 10 से 12 वीं कक्षाओं के छात्राओं को दो दिनों तक स्कूल नहीं आने के निर्देश दिये गये है. उन्होंने कहा कि शिक्षक के कोरोना संक्रमित पाये जाने के पूर्व उनके संपर्क में आने वाले शिक्षकों को भी ऐतिहात बरतने की सलाह दी गई है.

परिवार के सदस्य थे पूर्व में कोरोना संक्रमित

बताया जाता है कि उत्कृष्ट विद्यालय के जो शिक्षक संक्रमित पाये गये है. उनके परिवार में पूर्व में कोई एक सदस्य कोरोना संक्रमित पाये गये थे. हालांकि पारिवारिक सदस्य अब ईलाज के बाद स्वास्थ्य है, जिसके बाद शिक्षक के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद परिवार में भी चिंता का माहौल है. हालांकि उनका उपचार स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में चल रहा है.

शिक्षिका पत्नी को भी स्कूल प्रबंधन ने अवकाश पर रहने के दिये निर्देश

बताया जाता है कि एक अन्य स्कूल में कोरोना संक्रमित पाये गये शिक्षक की पत्नी भी शिक्षिका है, पति के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद पत्नी अपने मायके से ही स्कूल आ रही है लेकिन पति के कोरोना संक्रमित पाये जाने की जानकारी के बाद उक्त स्कूल प्रबंधन ने भी ऐतिहातन पत्नी को अभी स्कूल नहीं आने के निर्देश दिये है, स्कूल प्रबंधन ने ऐतिहात के तौर पर स्कूल शिक्षिका को अवकाश पर रहने के निर्देश दिये है. ताकि स्कूल में बीमारी को लेकर चिंता का माहौल न पैदा हो.  


Web Title : THE EXCELLENT SCHOOL TEACHERS CORONA WAS STIRRED UP BY THE INFECTED, THE HOLIDAY GIVEN TO THE SCHOOL STUDENTS, THE GIRL STUDENTS, THE ANXIETY IN THE STUDENTS AND THE TEACHER.