यह नगरवासियों के विश्वास, सहयोग और आशीर्वाद की जीत-भारती ठाकुर, नगर का किया जायेगा चहुंमुखी विकास-बिसेन, मतदान में कांग्रेसी पार्षद ने की क्रास वोटिंग

बालाघाट. अंततः दो साल बाद नगरपालिका को अपने नये अध्यक्ष के रूप में श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर और उपाध्यक्ष के रूप में योगेश बिसेन, मिल ही गया. भाजपा के दिग्गज राजनेता और कुशल रणनीतिकार आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन और युवा नेत्री मौसम के नेतृत्व में बालाघाट नगरपालिका में भाजपा को तीसरी बार सत्ता तक पहुंचा दिया.  

7 अगस्त को नगरपालिका बालाघाट के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव पीठासीन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. गिरीश मिश्रा की उपस्थिति में कराया गया. जिसमें सीनियर भारती पर जूनियर भारती, भारी रही और मंशानुरूप, नगरपालिका अध्यक्ष की कुर्सी पर एक बार फिर भाऊ ने अपने चहेते सुरजीतसिंह ठाकुर की धर्मपत्नी श्रीमती भारती ठाकुर को अध्यक्ष बनाकर साबित कर दिया कि ‘‘शेर’’ कभी बूढ़ा नहीं होता है.

18 पार्षदो के साथ भाजपा ने, चुनाव परिणाम के बाद से ही नगर की सत्ता पर बहुमत हासिल कर लिया था. लेकिन इस बीच चले घटनाक्रम और लगातार, अध्यक्ष के लिए महिला पार्षदों की दावेदारी एवं लॉबिंग को देखकर सभी पार्षदों को एकसाथ प्रकृति और धर्मस्थलों के भ्रमण में युवा नेत्री मौसम के साथ भेजने के बाद भाऊ, नगर सरकार को पुख्ता करने के लिए जी-जान से निर्दलीयों को साथ लेने में जुट गये. इस दौरान वे बालाघाट रहकर निर्दलीय पार्षदों पर फोकस करते रहे और वहीं उनके निर्देशानुसार बेटी मौसम, पार्षदों को धर्मस्थल और प्रकृति के दर्शन के साथ ही संगठन और मुख्यमंत्री से मिलाकर 7 अगस्त को बालाघाट पहुंची.  

यहां एक बार फिर सभी भाजपा पार्षदों की बाड़ेबंदी की गई और सोची-समझी योजना के तहत एक निर्दलीय प्रत्याशी मानक बर्वे के साथ अध्यक्ष की प्रत्याशी भारती सुरजीतसिंह ठाकुर को भाजपा पार्षदों के साथ नगरपालिका, अध्यक्ष के लिए नामांकन दर्ज करने भेजा गया. जिसके बाद जैसे ही नामांकन प्रक्रिया का समय समाप्त हो गया. उसके बाद बाड़े से शेष सभी भाजपा और निर्दलीय पार्षदों को एक साथ नगरपालिका मतदान के लिए कार द्वारा लाया गया और सभी को कार्यकर्ताओं की सुरक्षा व्यवस्था के बीच एकसाथ नगरपालिका, भेजा गया.  

अध्यक्ष में निर्दलीय के साथ कांग्रेस के एक पार्षद ने वोटिंग

अधिकृत प्रत्याशी श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर के अध्यक्ष पद के नामांकन दर्ज करने के बाद, अध्यक्ष के लिए किये गये मतदान में भाजपा के सभी 18 पार्षदों के साथ 4 निर्दलीय और एक कांग्रेस के पार्षद ने मतदान किया. इस तरह भाजपा प्रत्याशी श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर को 23 मत मिले. जबकि विपक्ष में खड़ी कांग्रेस की प्रत्याशी अर्चना सोनी को महज 10 वोट ही मिले. हालांकि तब तक साफ नहीं था कि कांग्रेस के किस प्रत्याशी ने भाजपा अध्यक्ष को वोट दिया, लेकिन कुछ ही देर बाद भाजपा को अध्यक्ष चुनाव में मिले कांग्रेस के एक वोट से स्वयं आगे आकर आयोग अध्यक्ष ने पर्दा उठाते हुए बताया कि विकास के नाम पर यहां से सीधे आने वाले वार्ड के प्रत्याशी कारो भैया ने विकास के नाम पर अध्यक्ष में भाजपा प्रत्याशी को वोट किया. इस चुनाव में कांग्रेस के एक पार्षद ने क्रास वोटिंग की.

उपाध्यक्ष पद पर भाजपा को केवल निर्दलीय का मिला साथ

नगरपालिका अध्यक्ष पद पर कब्जा करने के बाद भाजपा ने उपाध्यक्ष पद पर भी कब्जा कर परिषद में अपना दबदबा कायम रखा. उपाध्यक्ष में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी योगेश बिसेन को 22 मत मिले. जबकि प्रतिद्वंदी कांग्रेस की प्रत्याशी श्रीमती लोहिना पंचेश्वर को 11 मत मिले. उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के सभी 11 पार्षदों ने पूरी ईमानदारी से मतदान किया.

मतदान के बाद फिर नजर नहीं आई भारती पारधी

वार्ड क्रमांक 22 से नवनिर्वाचित पार्षद और पार्टी की अनुभवी नेता श्रीमती भारती पारधी भी नगरपालिका अध्यक्ष की प्रबल दावेदार थी, लेकिन पूरे भ्रमण के बाद जब वह बालाघाट लौटी तो पता चला कि संगठन के निर्णय के अनुसार, वह अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेगी और पार्टी का निर्णय शिरोधार्य करेगी. जिसके तहत वह मतदान करने पहुंची तो यहां उन्होंने पत्रकारों के सवालांे की बौछारों पर बस इतना कहा कि वह पार्टी का निर्णय शिरोधार्य करती है, एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त बतायेगा. मतदान के दौरान तो वह देखी गई लेकिन मतदान के बाद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की जीत की खुशी में उनकी कोई झलक नहीं मिली. हालांकि वह कब और कहां चली गई, यह किसी को पता नहीं चल पाया. हालांकि भारती पारधी की दावेदारी को लेकर किये गये सवाल के जवाब में आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि वह हमारी छोटी बहन है और उन्होंने पार्टी के निर्णय को शिरोधार्य करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को मतदान किया है.

नगर की जनता के विश्वास, सहयोग और आशीर्वाद की जीत-श्रीमती भारती ठाकुर

नवनिर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर ने जीत पर प्रसन्नता जाहिर करते जीत का श्रेय आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, युवा नेत्री श्रीमती मौसम, भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे, आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे को देते हुए कहा कि यह नगरवासियांे विश्वास, सहयोग और आशीर्वाद की जीत है. शहर को आदर्श नगर बनाया जायेगा. नगरपालिका, भ्रष्टाचार मुक्त होगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि श्रीमती भारती पारधी पार्टी की वरिष्ठ नेता और मेरी बड़ी बहन है.  

नगर का किया जायेगा चहुंमुखी विकास-गौरीशंकर बिसेन 

नगरपालिका में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की जीत के बाद आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि तत्कालीन नगरपालिका अध्यक्ष रमेश रंगलानी और अनिल धुवारे के किये गये कार्यकाल में विकास की तरह ही इस कार्यकाल मंे शहर का चहुंमुखी विकास किया जायेगा.  उन्होंने कहा कि जब नगरपालिका चुनाव में 18 पार्षद हमारे जीतकर आये, तभी तय हो गया था कि नगरपालिका में भाजपा की सरकार बनेगी और बेटी मौसम के नेतृत्व में सभी भाजपा के 18 पार्षद और 4 निर्दलीयों सहित कांग्रेस के कारो भैया ने, भाजपा को विकास के नाम पर समर्थन दिया है.

अपने अपने बच्चे की कसम खाता हूॅं, मैंने वोट नहीं दिया, आखिर क्यों गौरीभाऊ ऐसा कह रहे-कारो लिल्हारे

सर्वाधिक मतो से जीतने वाले वार्ड क्रमांक 02 के पार्षद कारो लिल्हारे ने अध्यक्ष पद चुनाव में भाजपा को दिये गये वोट को लेकर आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन केे बयान को गलत बताते हुए कहा कि भाजपा को मैंने वोट नहीं दिया है, भगवान के साथ मैं अपने बच्चों की कसम खाता हूॅं, पर मैंने अध्यक्ष चुनाव में अपना मत भाजपा को नहीं दिया है, मुझे नहीं पता कि किस कांग्रेसी ने क्रास वोटिंग की है और भाऊ, मेरा क्यों नाम ले रहे है. मैं स्वयं उपाध्यक्ष चुनाव लड़ना चाहता था. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारे पास संख्याबल नहीं था और निर्दलीयों को हम साथ लेकर नहीं आ सके, लेकिन राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते, हम भाजपा को वॉकओवर नहीं दे सकते थे. संख्या बल कम होने के बावजूद इसी कारण हम चुनाव लड़े.

शहर में निकला विजयी जुलुस

भाजपा नगरपालिका में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर जीत के बाद भाजपा ने नगर में विजय जुलुस निकाला. जो नगरपालिका से प्रारंभ होकर काली पुतली चौक, मेनरोड, सर्किट हाउस रोड होते हुए भाजपा कार्यालय पहुंचा. इस दौरान जगह-जगह, नगर के प्रथम एवं द्वितीय नागरिक अर्थात नगरपालिका अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का स्वागत किया गया. विजयी जुलुस में दिपावली और होली के संयोजन देखने को मिला.  

हनुमान चौक पर किया गया नवनिर्वाचित नपाध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर का स्वागत

 बालाघाट नगरपालिका में भाजपा की लगातार तीसरी नगर सरकार में श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर ने विजयश्री का वरण कर नगरपालिका अध्यक्ष का ताज पहना है. जिनके नगरपालिका अध्यक्ष चुनाव जीतने के बाद रविवार को नगर में विजय जुलुस निकाला गया. जिसमंे शामिल नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर का जगह-जगह स्वागत किया गया. इसी कड़ी में नगर के हनुमान चौक में वरिष्ठ समाजसेवी इंदर जैन, अजय  सोनी, दिलीप चौरसिया, नीरज तिवारी राजेश भोज, नितिन मिश्रा, नीटू चौधरी, रिंकू पप्पू गौतम, अतिक चिले, शुक्ला, अंजली सोनी, आरती मोदी, ओशीन, शस्मित, रामार्य सोनी, जानवी सोनी, अथर्व सोनी सहित अन्य ने स्वागत कर उन्हें जीत की बधाई दी.

नगरपालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का इंदौर स्वीट संचालक राजा साहू ने किया स्वागत

नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर और उपाध्यक्ष योगेश बिसेन का विजयी जुलुस, जैसे ही काली पुतली चौक से आगे बढ़कर स्टेट बैंक के सामने से गुजरकर आगे बढ़ा ही था, कि यहां इंदौर स्वीट संचालक राजा साहू और साहू समाज की महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती आशा साहू ने नगर की प्रथम महिला नागरिक श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर और उपाध्यक्ष योगेश बिसेन का तिलक वंदन कर स्वागत किया और उनका मुंह मीठा करवाकर उन्हें जीत की शुभकामनायें दी. इसके साथ ही विजयी जुलुस में शामिल सभी लोगों के लिए स्वल्पाहार और शीतल पेय की व्यवस्था की गई थी.  इस दौरान कशिश साहू, ओम साहू, सुरजीतसिंह ठाकुर, सुशील ठाकुर, सौरभ ठाकुर, सुमित ठाकुर, मयंक ठाकुर सहित स्वीट सेंटर के कर्मचारी साथी उपस्थित थे.


Web Title : THIS IS THE VICTORY OF THE TRUST, COOPERATION AND BLESSINGS OF THE RESIDENTS OF THE CITY BHARTI THAKUR, ALL ROUND DEVELOPMENT OF THE CITY WILL BE DONE, CONGRESS COUNCILLOR CROSS VOTED IN THE VOTING