वन्यप्राणी सांभर शिकार मामले के फरार तीन आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. 31 अगस्त को वन परिक्षेत्र हट्टा अंतर्गत डोंगरवार के जंगल में वन्यप्राणी सांभर का हाका कर शिकार करने और उसे काटकर उसका मांस भक्षण करने वाले फरार तीन आरोपियों 65 वर्षीय सुरेसिंह पिता मेहतर पन्द्रे, 30 वर्षीय जितेंद्र पिता जयभीम वासनिक और 61 वर्षीय प्यारेलाल पिता गोबरया बाहे, सभी निवासी डोंगरगांव को वनविभाग की टीम ने गिरफ्तार कर 15 सितंबर को बालाघाट न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.

गौरतलब हो कि 31 अगस्त को वन परिक्षेत्र हट्टा सामान्य के डोंगरगांव के जंगल में 31 अगस्त को कुछ लोगों ने वन्य प्राणी सांभर का हाका करके उसका शिकार किये थे. जिसके बाद  वे उसे काटकर मांस काटकर पकाने के लिए अपने घर ले जा रहे थे. इसी दौरान सूचना पर वन परिक्षेत्र के वन अमले ने घेराबंदी करके दो आरोपी को पकड़ा था. जबकि उनके अन्य साथी फरार हो गये थे.  

उस दौरान गिरफ्तार किये गये आरोपी 65 वर्षीय धनीराम पिता हीरालाल नागदेवे और 47 वर्षीय सुनील पिता सुखदेव उके के पास से वनविभाग की टीम ने वन्यप्राणी सांभर का मांस जप्त किया था. जिन्होंने पूछताछ मंे अपने और अन्य फरार साथियों के नाम बताये थे.  

इस मामले में वनविभाग की टीम ने आरोपियांे के खिलाफ धारा 3, 9,39,51 वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया था. जहां पूर्व में दो आरोपी को वनविभाग ने न्यायालय मंे पेश किया था. जो वर्तमान में जेल में है. वहीं इस मामले में फरार आरोपियों की तलाश की जा रही थी. जिसमें फरार तीन आरोपियों को वनविभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर 14 सितंबर तीन आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार किया. जबकि फरार आरोपी राजा कोहरे की तलाश की जा रही है.

वन्यप्राणी सांभर शिकार मामले में फरार तीन आरोपियों को गिरफ्तारी को लेकर कुंडे परिक्षेत्र सहायक भूपेंद्र डहरवाल ने बताया कि फरार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि एक और आरोपी फरार है. वन्यप्राणी सांभर के शिकार मामले में गिरफ्तार किये गये तीन आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने में गोदरी परिक्षेत्र सहायक ओंकार उइके, वनरक्षक आदिल कुरैशी और एकता घोरमारे की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : THREE ABSCONDING ACCUSED ARRESTED IN WILDLIFE SAMBAR POACHING CASE