6 दिन में तीन बड़ी चोरी की वारदात से दहशत में शहर, सिंधी कॉलोनी में हंसिया लेकर घुसे चोर ने दी लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम

बालाघाट. कोतवाली क्षेत्र में 8 अक्टूबर से 13 अक्टूबर के बीच तीन बड़ी चोरियों ने पुलिस की सुरक्षा को तार-तार कर दिया है. लॉकडाउन की बेरोजगारी से बढ़ रही चोरियों की वारदात की पुलिस की बयानी, अपने निष्क्रियता पर पर्दा डालने वाली जैसी है, 13 अक्टूबर की सुबह सिंधी मोहल्ला में निवासरत एक परिवार में हंसिया लेकर घुसे चोर ने लाखों रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, जिसका आमना-सामना परिवार की महिला से होने पर वह अपनी पहचान को छिपाने महिला को हंसिया का डर दिखाकर खिड़की कूदकर भाग गया.

चोर से आमने-सामने की गवाह बनी सरिता बिरनवार ने बताया कि उनका मकान निर्माणाधीन है, जिससे वह परिवार के साथ सिंधी मोहल्ला स्थित अपने ननद के यहां बीते एक सप्ताह से निवास कर रहे है, ननद नवरात्र मनाने कहीं गई है, घर पर छोटी ननद, सास और हम दोनो पति-पत्नी थे. आज सुबह जब वह उठी तो देखा कि उसका मोबाईल नहीं है, जैसे ही उनकी नजर सामने गई तो आलमारी खुली दिखी. जिसके बाद वह बिस्तर से उठकर आलमारी तक पहुंची ही थी कि एक काले कपड़े में गला में गमछा डाले युवक दिखाई दिया. जिसके हाथ में हंसिया था, जो मुझे देखने के बाद हंसिया का डर दिखाकर खिड़की फांदकर भाग गया.  

घटना अलसुबह लगभग 3. 30 से 4. 30 बजे के बीच की बताई जा रही है. पीड़ित परिवार ने संभावना व्यक्त की है कि चोर गेट फांदकर घर में प्रवेश किया और ड्रेसिंग एवं आलमारी में रखे नगद 60 हजार रूपये, महिला के सोने के एक जोड़ी कंगन, दो अंगूठी, एक झुमका, लॉकेट और मनी ले गया है. पूरी चोरी की घटना में नगद और जेवरात मिलाकर डेढ़ से दो लाख रूपये की चोरी बताई जा रही है. घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही कोतवाली पुलिस अमला और फिंगर प्रिंट टीम ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण कर सरिता बिरनवार से घटना के संबंध में तफ्तीश से जानकारी ली.  

घर में चोरी के बाद चोर को आमने-सामने देखने वाली महिला सरिता की मानें तो रात लगभग 3. 30 बजे दो लोगों को घर के सामने खड़े देखे जाने की बात भांजे ने बताई है. जिसमें एक का हुलिया घर में घुसे चोर जैसा था. बहरहाल पुलिस के लिए बढ़ती चोरियां शर्मसार करने वाली है, जहां चोर सक्रिय है वहीं पुलिस निष्क्रिय नजर आ रही है.  

गौरतलब हो कि बीते 6 दिनों में यह चोरी की तीसरी बड़ी वारदात है, जहां से चोरो ने लाखों रूपये की चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इससे पूर्व 8-9 अक्टूबर की दरमियानी रात्रि धापेवाड़ा में महिला अर्पना के घर चोरों ने 5-6 लाख रूपये, 10-11 अक्टूबर की दरमियानी बुढ़ी में रिटायर्ड स्वास्थ्यकर्मी महिला धुरपति हुमनेकर के घर से 4 लाख रूपये की चोरी और आज 13 अक्टूबर को सिंधी मोहल्ला में डेढ़ से दो लाख रूपये की चोरी की घटना हुई है. जिसके बाद पुलिस सांप जाने के बाद लाठी पीटने की कहावत चरितार्थ कर रही है.


Web Title : THREE MAJOR THEFTS IN 6 DAYS LEAD TO THEFT OF LAKHS OF RUPEES BY THIEF WHO ENTERED SINDHI COLONY WITH SICKLE IN CITY, SINDHI COLONY